प्रशंसित कनाडाई रैपर और गायक ड्रेक ने हाल ही में खुद को अपने संगीत के लिए नहीं बल्कि इंस्टाग्राम पर की गई प्रतिक्रिया के लिए सुर्खियों में पाया। उनके उत्तर का विषय पत्रकार सौम्या कृष्णमूर्ति थीं, जिन्होंने द ब्रेकफास्ट क्लब के एक पॉडकास्ट एपिसोड के दौरान उनके संगीत पर खुलकर अपनी राय साझा की थी।
पूर्व स्व-घोषित "ऑब्रेज़ एंजेल" और ड्रेक की लंबे समय से प्रशंसक रहीं सौम्या कृष्णमूर्ति ने खुलासा किया कि उनके संगीत के प्रति उनका उत्साह पिछले कुछ वर्षों में कम हो गया था, खासकर उनके एल्बम 'व्यूज़' की रिलीज़ के बाद। स्पष्ट बातचीत में, उसने ड्रेक के प्रति अपनी बदलती भावना की तुलना हाई स्कूल के एक मित्र से करते हुए कहा, "यह लगभग हाई स्कूल के उस मित्र की तरह था जिसके बीच अब हमारे बीच कुछ भी समान नहीं है, और मैं किसी तरह का बंधन नहीं लगाना चाहती उनके साथ बाहर। मैं उन्हें सोशल मीडिया पर देखूंगा, लेकिन आइए फिर कभी बात न करें।"
उसकी बदलती संगीत रुचि की इस स्वीकारोक्ति पर किसी का ध्यान नहीं गया। ड्रेक, जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने के लिए जाने जाते हैं, ने सौम्या की टिप्पणियों को भांप लिया और उनकी आलोचना का एक सरल लेकिन सीधे सवाल के साथ जवाब दिया: "क्या यह साक्षात्कार पहले से ही तय कार्यक्रम पर था? यह कौन है..." ड्रेक की इस प्रतिक्रिया ने ध्यान आकर्षित किया प्रशंसकों और अनुयायियों से समान रूप से, बदलती संगीत शैलियों और प्रशंसकों की अपेक्षाओं के बारे में चर्चा और बहस को प्रज्वलित किया।
अमेरिकी रैपर टूसी ने भी बातचीत में भाग लिया, ड्रेक का बचाव किया और समय के साथ एक कलाकार के विकास की अनिवार्यता को स्वीकार किया। टूसी ने कहा कि लोग अक्सर कलाकारों की एक निश्चित छवि रखते हैं, यह स्वीकार करने से इनकार करते हैं कि वे अपनी संगीत शैलियों को बदल सकते हैं और अनुकूलित कर सकते हैं। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि लोग बदलते हैं, परिस्थितियाँ बदलती हैं और कलाकार भी बदलते हैं। टूसी ने बताया कि ड्रेक अभी भी संगीत बना सकते हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या यह उन दर्शकों को पसंद आएगा जो उनके साथ विकसित हुए हैं।
सौम्या कृष्णमूर्ति, जो एक समय ड्रेक की एक समर्पित प्रशंसक थीं, ने अपने दृष्टिकोण को और अधिक स्पष्ट करते हुए, कलाकार की शुरुआती भेद्यता को एक महत्वपूर्ण कारक बताया, जिसने शुरुआत में उन्हें आकर्षित किया। हालाँकि, उन्होंने एक निश्चित ड्रेक एल्बम की इच्छा व्यक्त की, जो उनकी लालसा का संकेत देती है। उस संगीत शैली में वापसी के लिए जिससे वह मूल रूप से प्यार करती थी।
ड्रेक और सौम्या कृष्णमूर्ति के बीच इस आदान-प्रदान ने कलाकारों के विकास और कलाकारों और उनके लंबे समय के प्रशंसकों के बीच बदलती गतिशीलता के बारे में बातचीत शुरू कर दी है। जैसे-जैसे संगीत की रुचि विकसित होती है और कलाकार नए रचनात्मक रास्ते तलाशते हैं, यह एक अनुस्मारक है कि परिवर्तन कलात्मक यात्रा का एक स्वाभाविक हिस्सा है। पत्रकार की आलोचना पर ड्रेक की प्रतिक्रिया इस तथ्य का प्रमाण है कि कलाकार, किसी भी अन्य रचनाकारों की तरह, स्थिर नहीं हैं बल्कि लगातार विकसित हो रहे हैं। सवाल बना हुआ है: क्या ड्रेक का संगीत लगातार बदलते दर्शकों के साथ जुड़ना जारी रख सकता है, या क्या सौम्या जैसे प्रशंसक उस शैली की वापसी का इंतजार करेंगे जिसे वे एक बार पसंद करते थे? केवल समय बताएगा।