यात्रियों को लुभाने और आकर्षक किराये की पेशकश करने के लिए, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने 17 अगस्त को 96 घंटे की बिक्री शुरू की, जिसमें उसके घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों मार्गों को कवर किया गया। सीमित समय की पेशकश ग्राहकों को इकोनॉमी से लेकर बिजनेस क्लास तक के आकर्षक किराए के साथ अपनी यात्रा की योजना बनाने का अवसर प्रदान करती है।
घरेलू मार्गों के लिए, एकतरफ़ा, सर्व-समावेशी किराया इकोनॉमी क्लास के लिए मात्र ₹1,470 और बिजनेस क्लास के लिए ₹10,130 है। एयरलाइन चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय मार्गों के लिए भी समान प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण का विस्तार करती है, जिससे यह ग्लोबट्रॉटर्स के लिए एक आकर्षक संभावना बन जाती है।
17 अगस्त 2023 को शुरू हुई यह सेल 20 अगस्त 2023 को 23:59 बजे तक खुली रहेगी। यात्री निर्दिष्ट घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर 1 सितंबर से 31 अक्टूबर, 2023 के बीच यात्राओं के लिए अपनी उड़ानें बुक कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यात्रा अवधि के दौरान ब्लैकआउट तिथियां लागू होंगी, जैसा कि आधिकारिक बयान में बताया गया है।
इस प्रमोशन का एक दिलचस्प पहलू यह है कि एयर इंडिया की वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से की गई बुकिंग पर किसी भी सुविधा शुल्क से छूट दी जाएगी। इसके अलावा, एयर इंडिया के फ्लाइंग रिटर्न प्रोग्राम के सदस्यों को बिक्री के दौरान बुक किए गए सभी टिकटों पर दोहरे लॉयल्टी बोनस अंक का लाभ मिलेगा।
इस ऑफर का लाभ उठाने में रुचि रखने वालों के लिए, याद रखने योग्य कुछ महत्वपूर्ण विवरण हैं। यह बिक्री पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध सीमित संख्या में सीटों पर लागू होती है। बुकिंग अधिकृत ट्रैवल एजेंटों और ऑनलाइन ट्रैवल एजेंटों (ओटीए) के माध्यम से भी की जा सकती है; हालाँकि, इन बुकिंग में प्रत्यक्ष चैनल बुकिंग से जुड़े विशेष लाभ शामिल नहीं होंगे।
यह रोमांचक ऑफर एयर इंडिया की हालिया ब्रांड पहचान में बदलाव के साथ मेल खाता है, जिसका अनावरण 10 अगस्त को किया गया था। एयरलाइन के नए रूप का उद्देश्य उसके भविष्य के लिए एक साहसिक दृष्टिकोण का संकेत देना है। रीब्रांडिंग प्रयास में एक आकर्षक नई विमान पोशाक और लोगो शामिल है, जिसमें एक आकर्षक चक्र-प्रेरित पैटर्न के साथ गहरे लाल, बैंगन और सोने के लहजे का रंग पैलेट शामिल है।
यात्रियों को दिसंबर 2023 में नए लोगो का सामना करना शुरू होगा, जब एयर इंडिया अपने बेड़े में अपना पहला एयरबस A350 विमान पेश करेगा, जो ताज़ा पोशाक से सुसज्जित है। रीब्रांडिंग लॉन्च के दौरान, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने नए लोगो के महत्व पर प्रकाश डाला, और उल्लेख किया कि इस पर मौजूद सुनहरी खिड़की असीमित संभावनाओं, प्रगति और आत्मविश्वास का प्रतीक है।
अंत में, एयर इंडिया की 96-घंटे की बिक्री यात्रियों को आगामी यात्राओं के लिए लागत प्रभावी किराया सुरक्षित करने का एक आकर्षक अवसर प्रस्तुत करती है। इसके साथ ही, एयरलाइन का साहसिक रीब्रांडिंग प्रयास इसकी दूरदर्शी आकांक्षाओं और असाधारण यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए एक नई प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जैसे-जैसे एयर इंडिया का विकास जारी है, यात्री एक नई दृश्य पहचान की आशा कर सकते हैं जो असीमित अन्वेषण और प्रगति की भावना के साथ प्रतिध्वनित होती है।