Pradeep Thakur
Microsoft Success Story
माइक्रोसॉफ्ट व्यक्तिगत कंप्यूटर बाजार का ‘एकाधिकारवादी’ (मोनोपॉली) ब्रांड रहा है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से फोर्ब्स पत्रिका की ‘विश्व के सबसे मूल्यवान 100 ब्रांड’ की सूची में एप्पल व गूगल के बाद माइक्रोसॉफ्ट तीसरे पायदान पर खिसक गया है। लेकिन फरवरी 2
Microsoft Success Story
माइक्रोसॉफ्ट व्यक्तिगत कंप्यूटर बाजार का ‘एकाधिकारवादी’ (मोनोपॉली) ब्रांड रहा है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से फोर्ब्स पत्रिका की ‘विश्व के सबसे मूल्यवान 100 ब्रांड’ की सूची में एप्पल व गूगल के बाद माइक्रोसॉफ्ट तीसरे पायदान पर खिसक गया है। लेकिन फरवरी 2
Top 50 Global Brands
ब्रांड मूल्य (वैल्यू) वह परम मुद्रा (अल्टीमेट करेंसी) है, जिसके लिए कंपनियाँ तरसती हैं। मूल्यवान ब्रांड न केवल अपनी माँग को बढ़ाता है, बल्कि संबंधित कंपनी की ‘मूल्य-निर्धारण शक्ति’ (प्राइसिंग पावर) को भी। इस पुस्तक में सर्वाधिक लोकप्रिय अमेरिकी व्याव
Top 50 Global Brands
ब्रांड मूल्य (वैल्यू) वह परम मुद्रा (अल्टीमेट करेंसी) है, जिसके लिए कंपनियाँ तरसती हैं। मूल्यवान ब्रांड न केवल अपनी माँग को बढ़ाता है, बल्कि संबंधित कंपनी की ‘मूल्य-निर्धारण शक्ति’ (प्राइसिंग पावर) को भी। इस पुस्तक में सर्वाधिक लोकप्रिय अमेरिकी व्याव
Apple Success Story
एप्पल ‘संप्रदाय (कल्ट) ब्रांड’ माना जाता है। फोर्ब्स पत्रिका ने मई 2017 में 170 अरब डॉलर ब्रांड मूल्यांकन के साथ अपनी ‘विश्व की सबसे मूल्यवान 100 ब्रांड’ सूची में एप्पल को लगातार सातवें वर्ष भी पहले स्थान पर मजबूत बनाए रखा था। न केवल ब्रांड मूल्य में
Apple Success Story
एप्पल ‘संप्रदाय (कल्ट) ब्रांड’ माना जाता है। फोर्ब्स पत्रिका ने मई 2017 में 170 अरब डॉलर ब्रांड मूल्यांकन के साथ अपनी ‘विश्व की सबसे मूल्यवान 100 ब्रांड’ सूची में एप्पल को लगातार सातवें वर्ष भी पहले स्थान पर मजबूत बनाए रखा था। न केवल ब्रांड मूल्य में