shabd-logo
Shabd Book - Shabd.in

इकिगाई (Ikigai)

हेक्टर गार्सिया

2 अध्याय
0 लोगों ने खरीदा
12 पाठक
25 अप्रैल 2023 को पूर्ण की गई
ISBN : 9788193881323
ये पुस्तक यहां भी उपलब्ध है Amazon Flipkart

बेस्टसेलर इकिगाई के लेखकों की कलम से अगली किताब Understand Your Strenght and Demonstrate आपके जीवन का उद्देश्य ही आपकी ताकत है। जापानी लोगों का ऐसा मानना है कि हर इंसान का इकिगाई होता ही है। इकिगाई ही आपके अस्तित्व का कारण है। जितनी कम उम्र में हमें अपने जीवन के इकिगाई कि स्पष्टता होती है उतनी ही ज़ल्दी हमें महान यश प्राप्त करना और सुखी जीवन जीना सम्भव होता है। इस पुस्तक के माध्यम से युवाओ को अपनी इकिगाई ढूंढ़ने में अवश्य मदद मिलेगी। * इकिगाई की खोज़ करने को ही स्वयं की इकिगाई बनाए। * ख़ुश रहने और लम्बी उम्र तक जीने का रहस्य। * चैम्पियन की तरह सफलता प्राप्त करें। * संसार में स्वयं की पहचान का निर्माण कैसे करें। * असामान्य कौशल प्राप्त करने हेतु ग्लैडवेल का नियम। * इस प्रकार खोजिए स्वयं की ताकत। * डिजिटल डाइट। * क्या आपको सुपरहीरो बनने की इच्छा होती है? * अच्छे दोस्त कैसे बनाए। * सच्चे प्रेम की अनुभूति प्राप्त करने हेतु। 

ikigaaii Ikigai

0.0(3)


इस पुस्तक में बताया गया है की आप अपने पैशन को फॉलो करके स्वास्थ्य और धन दोनो बहुत जल्दी कमा सकते हैं।


0

“इकिगाई” हेक्टर गार्सिया और फ़्रांसेस्क मिलारेस ने लिखा था। प्रसाद ढापरे ने इसका हिंदी अनुवाद किया है। इन दोनों लेखकों ने इसे लिखने के लिए काफी अध्ययन किया है और बहुत सारी जानकारी एकत्र की है, जिसे हम सभी से साझा करना चाहते हैं। इस किताब में जापानी लोगों के खान-पान, रहन-सहन और लंबे समय तक खुश रहने के कुछ नियम बताए गए हैं. इन नियमों का पालन करके आप भी लंबे समय तक खुश रह सकते हैं। जापानियों का मानना है कि हर व्यक्ति में इकिगाई छिपा है। यह पुस्तक आपको जीवन बदलने के लिए प्रेरणा और सांत्वना देगी। यह आपको दिखाएगा कि कैसे आवश्यक बोझ को छोड़कर अपना लक्ष्य हासिल करना, दोस्ती बनाना और अपने जुनून को पूरा करना है। आध्यात्मिक मार्ग को अपनाकर हेक्टर गार्सिया और फ़्रांसेस्क मिलारेस ने भौतिक जीवन की खोज की है। दोनों लेखक ने बहुत कुछ बताया है कि कैसे एक स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीना है।


I found the book to be very insightful and thought-provoking. I learned a lot about the Japanese concept of ikigai, and I found the step-by-step guide to be very helpful. I also enjoyed the stories of the people who had found their ikigai. They were inspiring and motivating. I would highly recommend this book!!! It is a well-written and informative book that provides readers with a valuable framework for finding their own ikigai.

वीडियो सारांश

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए