मुंबईः नोटबंदी के विपरीत असर से देश की मशहूर बिस्किट कंपनी पारले प्रोडक्ट्स भी खुद को बचा नहीं पाई। बिस्किट की बिक्री काफी घट गई। कंपनी ने नोटबंदी के बाद करीब 1.5 प्रतिशत बिक्री कम होने की बात कही है।
क्या दिया कंपनी ने बयान
पारले प्रोडक्ट्स के प्रमुख मयंक शाह का कहना है कि बिस्कुट श्रेणी ने 2016 में करीब पांच प्रतिशत वृद्धि दर्ज की, मगर बीते दो महीने में नोटबंदी के कारण इसकी ब्रिकी घटी है। उन्होंने कहा कि-मानसून के बाद खपत में अच्छी खासी वृद्धि थी जिस पर नोटबंदी से काफी प्रतिकूल असर पड़ा है। इस श्रेणी में वृद्धि लगभग एक से डेढ प्रतिशत घटी है।
लोगों की खर्च करने की आदतों में हुआ बदलाव
मयंक शाह की मानें तो नोटबंदी ने लोगों के खर्च करने की आदतों में काफी बदलाव कर दिया है। अब लोग छोटे नोट बचा-बचा कर खर्च कर रहे हैं। गौरतलब है कि सरकार ने आठ नवंबर को नोटबंदी की घोषणा की और 1000 व 500 रुपये के मौजूदा नोटों को चलन से बाहर कर दिया।