पर्यावरण संरक्षण एजेंसी पुनर्विचार कर रही है कि नियमों की लागत और लाभों की गणना कैसे करें, जिनमें धूम्रपान करने के उद्देश्य से धूम्रपान शामिल है, यहां कैलिफ़ोर्निया के लॉस एंजिल्स को दिखाया गया है।
मैक्सिन जोसेलो, ई एंड ई न्यूजजुन द्वारा। 25, 2018, 3:15 अपराह्न
मूल रूप से ई एंड ई समाचार द्वारा प्रकाशित
जबकि सार्वजनिक और मीडिया स्कॉट प्रित के नैतिकता घोटालों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, अमेरिकी पर्यावरण संरक्षण एजेंसी (ईपीए) बॉस चुपचाप एक नियामक ओवरहाल को आगे बढ़ा रहा है जो वायु गुणवत्ता मानकों के लिए गहरा प्रभाव डाल सकता है।
इस महीने की शुरुआत में एजेंसी ने मसौदा योजना प्रकाशित की, जिसका नाम 'बढ़ती संगति और पारस्परिक प्रक्रिया में लाभ और लाभ में पारदर्शिता' है।
पर्यावरण और सार्वजनिक स्वास्थ्य समूह अब अलार्म की आवाज उठा रहे हैं कि योजना को सह-लाभों को खतरे में डालकर कुछ फेंक दिया जा सकता है।
सह-लाभ अनिवार्य रूप से किसी नियम के अप्रत्यक्ष लाभ हैं, या अतिरिक्त लाभ एक एजेंसी कार्रवाई को विशेष रूप से बनाने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया था। वे स्वच्छ वायु अधिनियम के राष्ट्रीय परिवेश वायु गुणवत्ता मानकों (एनएएक्यूएस) के लिए विशेष रूप से प्रासंगिक हैं।
जबकि कुछ मानकों का उद्देश्य ओजोन या अन्य 'मानदंड' प्रदूषण के स्तर को कम करने के उद्देश्य से है, वे अप्रत्यक्ष रूप से कणों के स्तर को कम करते हैं, जो अस्थमा और समयपूर्व मृत्यु का कारण बन सकता है। और भले ही सह-लाभ पहली नज़र में विवादास्पद प्रतीत नहीं हो सकते हैं, फिर भी उन्होंने एक भयंकर बहस पैदा की है।
'सह-लाभ के उपयोग के बारे में वैध विवाद है,' स्टुअर्ट शापिरो ने कहा, जिन्होंने 1998 से 2003 तक व्हाइट हाउस ऑफ मैनेजमेंट एंड बजट (ओएमबी) के सहायक शाखा प्रमुख के रूप में कार्य किया था।
शापिरो ने कहा, 'यहां डर यह है कि यह स्कॉट प्रित है और क्योंकि यह वर्तमान प्रशासन है, कि वे स्नान के पानी के साथ सह-लाभ के बच्चे को फेंक देंगे।' अब एडवर्ड जे ब्लॉस्टिन स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड पब्लिक में पढ़ाते हैं न्यू ब्रंसविक, न्यू जर्सी में रूटर विश्वविद्यालय में नीति।
सह-लाभ भी सभी संघीय नियमों की लागत और लाभ पर कांग्रेस को ओएमबी की वार्षिक रिपोर्ट में एक बाहरी भूमिका निभाते हैं।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के विरोधाभास, सबसे हालिया रिपोर्ट में पाया गया कि 2006 से 2016 तक प्रमुख संघीय नियमों के वार्षिक लाभ $ 21 9 बिलियन और $ 695 बिलियन के बीच थे, जबकि वार्षिक लागत $ 59 बिलियन और 88 अरब डॉलर (ई एंड ई न्यूज़ पीएम, 26 फरवरी) के बीच थी।
मंदिर विश्वविद्यालय बीसले स्कूल के प्रोफेसर एमी सिंधन ने कहा, 'यदि आप रिपोर्ट को देखते हैं कि [ओएमबी के सूचना और नियामक मामलों के कार्यालय] को नियमों और लागतों के लाभ पर हर साल बाहर रखना पड़ता है, तो यह हमेशा काले रंग में होता है।' फिलाडेल्फिया, पेंसिल्वेनिया में कानून। 'और यदि आप देखते हैं कि यह कैसे टूट जाता है, तो आप देखते हैं कि अधिकांश लाभ संख्या ईपीए के स्वच्छ वायु अधिनियम के नियमों से बाहर आ रही हैं, और उनमें से अधिकतर सह-लाभ से आ रहे हैं।'
कई मामलों में, सह-लाभ सीधे लाभों की तुलना में परिमाण के आदेश होते हैं। यदि ऐसा है, निश्चित रूप से उन लाभों को किसी अन्य उपाय के सहायक प्रभाव के बजाय सीधे उनसे निपटकर अधिक लागत प्रभावी ढंग से प्राप्त किया जा सकता है।
योजना में कहा गया है, 'ईपीए नियमित रूप से निर्णय लेने में लागत और लाभों पर विचार करने से संबंधित बहुत अधिक सार्वजनिक टिप्पणी प्राप्त करता है। टिप्पणीकारों ने पिछले नियम बनाने में तर्क दिया कि एजेंसी ने प्रदूषकों में कटौती से अनुमानित लाभों के आधार पर मानक की कठोरता को उचित ठहराया है कार्रवाई (यानी, 'सहायक लाभ' या 'सह-लाभ')। '
इस तरह की भाषा, स्थिति को बताने के दौरान, चिंताओं पर्यावरण और सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए मजबूत नियमों की वकालत करती है। वे टेक्स्ट को ईपीए और सह-लाभ की वैधता पर सवाल उठाने वाले सहयोगियों के रूप में देखते हैं।
प्रस्तावित नियम बनाने की अग्रिम सूचना के रूप में और एक प्रस्तावित नियम नहीं, ईपीए कार्रवाई अभी भी विचार के शुरुआती चरणों में है।
पर्यावरणविदों और अधिकांश अर्थशास्त्री कहते हैं कि सह-लाभों की गिनती सामान्य समझ है।
शापिरो ने कहा, 'अच्छा लाभ-लागत विश्लेषण- और यही वह है जो मैं अपने छात्रों को बताता हूं- लेजर के दोनों तरफ सब कुछ मायने रखता है।' 'अगर, इस विनियमन के कारण, आकाश में अस्थमा या दिल के दौरे के कारण कम कण पदार्थ होने वाला है, तो हमें इसकी गिनती करनी चाहिए।'
वॉशिंगटन, डीसी में प्राकृतिक संसाधन रक्षा परिषद के लिए स्वच्छ वायु निदेशक जॉन वॉके ने नोट किया कि ओएमबी सर्कुलर ए -4 स्पष्ट रूप से एजेंसियों को बताता है, 'आपका विश्लेषण प्रत्यक्ष लाभ और आपके नियम की प्रत्यक्ष लागत से परे देखना चाहिए और किसी भी महत्वपूर्ण सहायक लाभ पर विचार करना चाहिए और प्रतिकूल जोखिम। '
वॉके ने कहा, 'विश्वसनीय लाभ-लागत विश्लेषण करते समय प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभ, और प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लागत शामिल करने के लिए बुनियादी, ईमानदार अर्थशास्त्र का मामला है।'
लेकिन रूढ़िवादी और उद्योग समूह कहते हैं कि स्वच्छ वायु अधिनियम के नियमों के सह-लाभों पर विचार करना डुप्लिकेटिव है, क्योंकि एनएएक्यूएस पहले ही कणों के मामले का खाता लेता है।
अमेरिकियों के समृद्धि के लिए अमेरिकियों, डेविड और चार्ल्स कोच द्वारा स्थापित वर्जीनिया स्थित रूढ़िवादी वकालत समूह, अरलिंगटन ने ओजोन मानक के संबंध में मई 2016 में ईपीए को लिखा था, 'ईपीए विनियमन को औचित्य साबित करने का एकमात्र तरीका संदिग्ध सह-लाभों का उपयोग करना था।'
समूह ने लिखा, 'ओजोन को कम करने में, अन्य प्रदूषकों में कटौती से लाभ भी हो सकते हैं, इस मामले में कण पदार्थ (पीएम)। हालांकि, ईपीए के पास पहले से ही पीएम के साथ विशेष रूप से निपटने वाले नियमों का एक और समूह है। या तो ईपीए दुःखद रूप से अपर्याप्त है पीएम के मानकों या ओजोन विनियमन को न्यायसंगत बनाने के लिए पीएम कटौती के स्वास्थ्य लाभों को प्रभावी ढंग से गिनती है। '
बुध और वायु विषाक्त मानकों (एमएटीएस) सह-लाभों पर लड़ाई के पोस्टर बच्चे के रूप में उभरे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि राष्ट्रपति ओबामा के तहत नियमों को पारित करने के कारण खगोलीय सह-लाभ थे।
ईपीए ने 2011 में मानकों को अंतिम रूप दिया, कोयला जलने वाले बिजली संयंत्रों को नियंत्रण प्रौद्योगिकियों को स्थापित करने या संयंत्र को सेवानिवृत्त करके पारा, सीसा, आर्सेनिक और कैडमियम सहित खतरनाक पदार्थों के उत्सर्जन को कम करने की आवश्यकता होती है।
बीस राज्यों के साथ-साथ व्यापार और उद्योग समूह, मुकदमा, और 2015 में, सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि बिजली संयंत्रों से जहरीले उत्सर्जन को नियंत्रित करने का निर्णय लेने पर ईपीए को लागत पर पर्याप्त रूप से विचार नहीं किया गया था। जस्टिस ने नियम को वापस ईपीए भेजा।
2016 में, ओबामा प्रशासन ने एक पूरक दृढ़ संकल्प जारी किया कि मानकों को अभी भी 'उचित और आवश्यक' थे, लागत के विचार के साथ भी।
ईपीए ने अनुमान लगाया कि मानकों का वार्षिक रूप से 9.6 अरब डॉलर खर्च होंगे, जो उन्हें सबसे महंगी वायु नियमों में से एक बना देगा। लेकिन एजेंसी ने पाया कि सालाना $ 37 बिलियन और 9 0 बिलियन डॉलर के लाभों से लागत बहुत अधिक थी - जिसमें $ 33 बिलियन से $ 81 बिलियन के सह-लाभ शामिल थे।
अपने नियामक प्रभाव विश्लेषण में, एजेंसी ने कहा कि नियम कणों के मामले में कमी का कारण बन जाएगा जो 4,200 से 11,000 समयपूर्व मौतों के बीच रोक सकता है।
लेकिन रूढ़िवादी और उद्योग समूह ओबामा ईपीए के विश्लेषण की आलोचना करने के लिए तत्पर थे, कह रहे हैं कि सह-लाभ निर्णय लेने वाले कारक नहीं होना चाहिए कि नियम एक नियम पारित करता है या नहीं।
वाशिंगटन में हेरिटेज फाउंडेशन में नियामक नीति में वरिष्ठ शोध साथी डियान काट्ज़ ने कहा, 'मेरे पास एक समस्या है, जहां आपके पास ऐसा नियम है जिसे नियम के लक्ष्य के आधार पर उचित नहीं ठहराया जा सकता है, चाहे वह पारा हो या जो भी हो,' डीसी
काट्ज़ ने कहा, 'इसलिए आपको अन्य घटकों की गिनती करनी है जो पहले से ही अन्य नियमों के तहत विनियमित हैं।' 'आप प्रभावी रूप से एक ही कण को एक से अधिक बार गिन रहे हैं। और वह उड़ नहीं जाता है।'
जॉर्ज डब्ल्यू बुश प्रशासन के दौरान सूचना और नियामक मामलों के कार्यालय के प्रशासक के रूप में कार्यरत सुसान डडली ने सहमति व्यक्त की कि पारा नियम ने 'चिंता' प्रस्तुत की है।
एक ईमेल में वाशिंगटन, डीसी में जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी रेगुलेटरी स्टडीज सेंटर के प्रमुख डुडली ने कहा, 'कई मामलों में सह-लाभ सीधे लाभ से बड़े परिमाण के आदेश हैं।' 'यदि ऐसा है, तो निश्चित रूप से उन लाभों को किसी अन्य उपाय के सहायक प्रभाव के बजाय सीधे उनसे निपटकर अधिक लागत प्रभावी ढंग से प्राप्त किया जा सकता है।'
ओबामा ईपीए की पूरक खोज पर मुकदमा लंबित था जब ट्रम्प प्रशासन ने पदभार संभाला था। अप्रैल 2017 में, कोलंबिया सर्किट जिले के लिए अमेरिकी न्यायालय अपील ने अनिश्चित काल तक कार्यवाही स्थगित करने पर सहमति व्यक्त की कि नए प्रशासन के समय को यह पता लगाने के लिए कि क्या करना है।
ईपीए एयर चीफ बिल वेहरम ने अप्रैल में कहा था कि प्रशासन ने मानकों के साथ आगे बढ़ने का फैसला नहीं किया है (ग्रीनवायर, 1 9 अप्रैल)।
ई एंड ई समाचार से अनुमति के साथ ग्रीनवायर से दोबारा मुद्रित। कॉपीराइट 2018. ई एंड ई www.eenews.net पर ऊर्जा और पर्यावरण पेशेवरों के लिए आवश्यक समाचार प्रदान करता है