इंडिया फॉरे 2022 तक अमेरिका और नेपाल समेत सात देशों में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए फीगिकार्ट की योजनाओं का एक हिस्सा है, और $ 1 बिलियन कारोबार प्राप्त करने के लिए
दुबई स्थित ईकॉमर्स और सीधी मार्केटिंग कंपनी, खाड़ी में अपनी सफलता पर सवारी करते हुए, Phygicart.com ने 100 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के साथ भारत में प्रवेश की घोषणा की। डिजिटल और भौतिक विपणन के संयोजन की एक संकर विधि का पालन करने वाले फीगिकार्ट इस महीने केरल से अपने भारत परिचालन को ध्वजांकित करेंगे।
Phyicicart के सह-संस्थापक: डॉ जॉली एंटनी (बाएं) और अनिश के जॉय (दाएं)।
बॉबी चेमैनूर इंटरनेशनल ग्रुप के विविध रूप से 4,000 करोड़ रुपये के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बॉबी चेममानूर द्वारा राशि का निवेश किया जाएगा। समूह वैश्विक स्तर पर अपने प्रमुख ब्रांड बॉबी चेमन्नूर इंटरनेशनल ज्वैलर्स के तहत 44 आभूषण शोरूम चलाता है।
भारत में प्रवेश से साबित होता है कि फ्लिपकार्ट-वॉलमार्ट सौदे के बाद भारतीय ईकॉमर्स बाजार एक सौदा नहीं किया गया है। मौजूदा ई-टेलर सिर्फ कुल खुदरा बाजार की सतह को खरोंच करने में कामयाब रहे हैं। ऑनलाइन खुदरा बाजार भारत में कुल खुदरा उद्योग के तीन प्रतिशत से भी कम है और शोध फर्म ईमार्केटेटर ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय 2021 तक ईकॉमर्स पर $ 71.94 बिलियन खर्च करेंगे।
दुबई में 2016 में उद्यमियों अनिश के जॉय और जॉली एंटनी द्वारा Phygicart शुरू किया गया था, और फर्म अब सभी सात अमीरात में 20,000 से अधिक साथी स्टोर है। भारत में, बॉबी चेमैनूर द्वारा फर्म को बढ़ावा दिया जा रहा है।
निवेश का इस्तेमाल कंपनी के अपने उत्पादों को बनाने के लिए किया जाएगा, जिसके लिए यह अहमदाबाद में एक संयोजन इकाई स्थापित करने की योजना बना रहा है, और अन्य ब्रांडों के साथ टाई-अप में प्रवेश कर रहा है।
अनिश के जॉय ने कहा, 'हम कुछ अन्य ब्रांडों को लेने के लिए चर्चा के विभिन्न चरणों में भी हैं। यह मॉडल एक व्यक्ति को उपभोक्ता बनने में सक्षम बनाता है और एक साथ साझेदार बनता है, जबकि हमारे भागीदारों के साथ लाभ भी साझा करता है। यह पहल छोटे और मध्यम उद्यमों को अवसर प्रदान करने के लिए भी है जो अभिनव उत्पादों के साथ आते हैं। '
कंपनी के 5,000 से अधिक उत्पाद हैं जो इलेक्ट्रॉनिक्स से कॉस्मेटिक्स, भोजन से कल्याण और ड्रेस सामग्री के बीच में हैं।