shabd-logo

रेप के बाद प्रेगनेंट हुई 10 साल की बच्ची के पिता की बात सुनकर रोना आ जाता है

9 अगस्त 2017

930 बार देखा गया 930
featured imagearticle-image

जनवरी 2017: मेघालय. 14 साल की एक बच्ची का रेप हुआ. आरोप लगा एक निर्दलीय विधायक पर. यानी ऐसे आदमी पर, जिसे जनता ने अपने लिए नियम-कानून बनाने के लिए चुना था.

मार्च 2017: दिल्ली, होली का समय. गोविंदपुरी इलाके से एक नाबालिग लड़के को उठाया गया, रेप कर रात 10 बजे उसके घर के पास छोड़ दिया गया. लड़की रेपिस्ट की पहचान नहीं कर पाई क्योंकि होली का मौका था.

मार्च 2017: पिछले साल केरल में हुए नाबालिग लड़की के रेप का पर्दाफाश हुआ. जिसपर आरोप लगा, वो एक पादरी था. जिन्होंने उसे पनाह दी, वो चाइल्ड वेलफेयर यानी बच्चों की बेहतरी के लिए बनी एक संस्था में थे.

जून 2017: पूर्वी दिल्ली में एक आदमी ने 4 साल की बच्ची का रेप करने की कोशिश की. लोगों ने उसे पीट-पीटकर मार डाला.

जुलाई 2017: शिमला के जंगलों में एक लड़की की लाश मिली, नग्न अवस्था में. लड़की को रेप करने के पहले, काटा, नोचा, पीटा गया था. गिरफ्तारियां हुईं, मगर लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि मामले को ढंकने के लिए गलत लोगों को गिरफ्तार किया गया.

अगस्त 2017: किस तरह रेप के बाद महज 10 साल की एक लड़की प्रेगनेंट हो गई, इस खबर से अखबार भरे हुए हैं.

article-image

ये चंद केस हैं जो इस साल सामने आए हैं. सामने आए हैं, यानी अखबारों में छपे हैं. इससे 3 गुना ज्यादा केस दर्ज करवाए गए होंगे. उससे भी 3 गुना ज्यादा केस हुए होंगे. इनकी गिनती सिर्फ इसलिए की जा रही है, कि हम जान सकें कि कितनी लड़कियां हैं जो आज महज आंकड़े बन गई हैं. अपने शरीर पर किसी पुरुष के सख्त हाथ और अपने नन्हे शरीर में किसी पुरुष को घुसते हुए बर्दाश्त करने का ट्रॉमा कुछ अंकों में सिमट गया है. हजारों में एकाध लड़कियां और शामिल हो गई हैं.

***

‘चले जाओ यहां से. मैं एक गरीब आदमी हूं… तुम लोगों के लिए ये बिजनेस हो गया है. तुमसे कोई सहानुभूति नहीं चाहिए. कुछ भी नहीं. तुमने इसे पैसे कमाने का जरिया बना रखा है. ये मेरी निजी ज़िन्दगी है. हमें अकेला छोड़ दो… मैंने बीस साल लगा दिए इज्जत कमाने में. सब एक झटके में ख़त्म हो गया. निकल जाओ वरना पुलिस को बुलाऊंगा.’

द वीक मैगजीन के लेटेस्ट अंक में नमिता कोहली लिखा, जब वो पहली बार उस लड़की के घर पहुंची, जो फिलहाल 10 साल की उम्र में गर्भवती हो गई है. नमिता ने उस बच्ची, उसकी बहन और मां-बाप के साथ समय बिताया. रेप के बाद इस बच्ची का गर्भ ठहर गया था. ये वही बच्ची है जिसको कोर्ट एबॉर्शन की इजाज़त नहीं दे रहा है क्योंकि भ्रूण 20 हफ्ते से ज्यादा बड़ा है. हालांकि स्पेशल केसेज में कोर्ट को छूट होती है कि वो तय करे उसे एबॉर्शन की इजाज़त देनी है या नहीं. फ़िलहाल कोर्ट ने चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्टल से एक कमिटी बनाने को कहा है जो बच्ची की सेहत की जांच करेगी.

REUTERS/Shailesh Andrade

सुनकर लगता है कि 10 साल की उम्र में प्रेगनेंट होना मुमकिन नहीं. मगर असलियत में जिस भी लड़की को पीरियड होने लगते हैं वो कोख में बच्चा पाल सकती है. ये बात अलग है कि उका शरीर अपनी जन्म देने जितना विकसित नहीं हुआ होता. इसलिए 10 साल की पिंकी बच्चा पाल तो सकती है, मगर डिलीवर नहीं कर सकती. आज नहीं तो कल उसका ऑपरेशन करना ही होगा. फिर भी कोर्ट एबॉर्शन के लिए ऑपरेशन करने के बजाय डिलीवरी के लिए ऑपरेशन के पक्ष में लग रहा है. डॉक्टर कहते हैं कि टीनएज प्रेग्नेंसी के बाद पैदा हुए बच्चे अक्सर जीवित नहीं बचते. फिर भी कोर्ट चाहता है कि 10 साल की ये बच्ची प्रेग्नेंसी से जुड़ी हर शारीरिक और मानसिक परेशानी झेले.

ये बात सही है कि 20 हफ़्तों से ज्यादा उम्र का भ्रूण काफी विकसित हो चुका होता है. एक नन्ही सी जान को ख़त्म करना किसी को अच्छा नहीं लगेगा. ये भी सच है कि भ्रूण के विकसित होने के बाद अधिकतर एबॉर्शन के केस लिंग पर आधारित होते हैं. यानी ये वो लोग होते हैं, जो बेटियां नहीं चाहते. लेकिन पिंकी का केस ही अलग है. उसे 4 महीनों तक पता ही नहीं था वो प्रेगनेंट है. उसे आज भी नहीं पता वो प्रेगनेंट है. जाहिर सी बात है, आपकी 10 साल की बेटी को अगर पीरियड न आएं तो आप ये नहीं सोचेंगे कि वो गर्भवती हो गई है. आप सोचेंगे कि इस उम्र में अनियमित पीरियड होना आम है, इसलिए आपकी बेटी को ऐसा हो रहा है. उसका पेट सूजेगा तो आपको लगेगा कि उसे कोई पेट की तकलीफ है.

पिंकी के दिल में छेद था. कुछ समय पहले उसके दिल की सर्जरी हुई थी. इसलिए कभी पिंकी को चक्कर या मितली आते भी तो घर वालों को लगता कि ये सर्जरी की वजह से आई कमजोरी है. मगर लगातार पीरियड मिस होने पर उसकी मां ने घर पर प्रेग्नेंसी टेस्ट किया. टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद शायद वो एक मां का फौलादी सीना ही था जो इसे झेल गया. मैं 25 की उम्र में अपने शरीर के अंदर किसी बच्चे को पालने के बारे में सोचती हूं तो सिहर उठती हूं. वो 10 साल की बच्ची थी. खुद ही बच्ची थी, बच्चा क्या पालेगी.

जिस आदमी ने बच्ची का रेप किया वो उसका मामा था. उसकी मां का दूर का भाई. इस घटना के बाद कोई अपने रिश्तेदारों पर कैसे विश्वास करेगा मुझे नहीं मालूम. हम जब छोटे थे तो जाने कितने ऐसे बच्चे से जो गांवों से शहर आकर चाचा-मामा के घर रुक पढ़ाई करते थे. वो यूं ही बड़े हुए हैं. वो आपके और हमारे पेरेंट्स भी हो सकते हैं. आप और हम भी हो सकते हैं. क्या हमें इस दुनिया में अपने ही रिश्तेदारों से डरना शुरू कर देना चाहिए?

नमिता लिखती हैं कि पड़ोसी ने बताया कि उसका मामा बड़ा ही शर्मीला इंसान था. जिन आंखों को वो ऊंची नहीं करता था, उन्हीं से उस बच्ची को हिंसक नजरों से देखता था, किसी को भरोसा नहीं होता. पिंकी ने पुलिस को बताया था कि मामा ने कहा था कि अगर किसी को बता दिया तो वो उसकी बहन का बुरा हाल कर देगा. हाय! बच्ची का दिल. जो अपनी बहन की सुरक्षा के लिए बलात्कार करवाती रही.

मामा भी गरीब परिवार से था. उसे ये भी नहीं मालूम था कि अचानक पता चलेगा लड़की प्रेग्नेंट है. इसलिए दो दिन के भीतर पकड़ा गया. घरवाले कहते हैं उन्हें उस मामा के लिए फांसी के अलावा कुछ नहीं चाहिए.

बच्ची के स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि उन्हें भरोसा ही नहीं होता कि उनकी स्कूल की बच्ची के साथ ऐसा हो सकता है. लोग अब भी बच्ची के दर्द से ज्यादा उसकी पहचान का व्यक्ति होने का डर महसूस कर रहे हैं. कैसे जी पाएंगे वो इस सच के साथ कि एक जूठी हो चुकी लड़की के जानने वाले हैं वो.

(पिंकी बदला हुआ नाम है.)

***

REUTERS/Shailesh Andrade

मां होने के बड़े अर्थ हैं हमारे यहां. किसी ने मां को देवी माना है, किसी ने साक्षात ईश्वर. धरती और देश की इज्जत करने के लिए हम उन्हें मां कहते हैं. ये सबसे बड़ा दर्जा है जो किसी को दिया जा सकता है. किसी को बेइज्जत भी करना हो तो उसे मां की गाली देते हैं. क्योंकि हमें मालूम है कि वो गाली ही हमें सबसे बुरी लगेगी, क्योंकि उसमें मां की बात है.

जो औरतें अच्छी माएं नहीं बन पातीं, उन्हें बुरी औरतें कहते हैं. जाने इस बच्ची को क्या कहेंगे, जिसे मालूम ही नहीं कि व मां बनने वाली है. हो सकता है वो इससे बच जाती, लेकिन उसके गर्भ का पता नहीं चला. और जब चल गया, तो कोर्ट ने ये सुनिश्चित किया कि मामला इतना टलता रहे कि प्रेग्नेंसी बढ़ती रही. एक बच्चा, जिसका होना न ही मानसिक रूप से बच्ची के लिए ठीक है, न ही शारीरिक, उसके पेट में जबरन पलवाया जा रहा है. सरकार का कहना है कि वो इस लड़की की जिम्मेदारी भी लेंगे और होने वाले बच्चे की भी. लेकिन क्या इतना भर कर देने वो बच्ची भूल जाएगी जो उसके साथ हुआ है?

कोर्ट के सेफ खेल ने के चलते खुद मां का पल्लू पकड़ सोने वाली बच्ची एक बच्चे को तबतक पालेगी, जबतक वो उसे सीजेरियन जन्म न दे दे. कोर्ट चलता रहेगा. हम अखबार चाटते रहेंगे.

साभार: द लल्लनटॉप

अवनीश कुमार मिश्र की अन्य किताबें

1

उस रेप केस की पूरी कहानी, जिसमें गुरमीत राम रहीम फंसे हुए हैं

25 अगस्त 2017
0
0
0

25 अगस्त, 2017 को पंचकुला की एक अदालत रेप के एक मामले में आरोप तय करके फैसला सुनाएगी. पंजाब और हरियाणा में प्रशासन ने इस फैसले के ‘नतीजों’ से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी की है. क्योंकि इस मामले में आरोपी हैं डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह. दोनों रा

2

आप चूक गए, 50 हज़ार की पेंशन वाला 'यश भारती' आपका होता, जो ऐसा सीवी बनाया होता

30 अगस्त 2017
0
0
0

जब यूपी में अखिलेश सरकार थी तो करीब 200 लोगों को ‘यश भारती’ सम्मान दिए गए, जिसको ये सम्मान मिलता था उसे 11 लाख रुपए नकद और 50 हजार रुपए की हर महीने पेंशन दी गई. राइट टू इनफार्मेशन (आरटीआई) नाम तो सुना ही होगा. कमाल की चीज़ है. अब उसी ने ऐसी जानकारी सामने लाकर रख दी है जिसस

3

न्यूज़ बुलेटिन चल रहा था, मगर पीछे चल रही थी दूसरी ही पिक्चर

9 अगस्त 2017
0
0
0

इंगलैंड की क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका से क्रिकेट मैच जीता. इंगलैंड वाले बड़े खुश. बीबीसी की एंकर सोफी रैवर्थ ने इंगलैंड की जीत को लेकर टीवी पर लाइव शो किया. ये प्राइम टाइम पर चलने वाला शो था. और पूरी दुनिया इस शो को देख रही थी.कुछ लोगों ने देख लिया कि एंकर के पीछे क्या चल

4

चीन के 9 गुनाह, जो उसकी घटिया हकीकत से परदा उठाते हैं

21 अगस्त 2017
0
0
1

चीन की मीडिया में कैसे कैसे चीनिये भरे हैं ये हमको उस वक्त पता चला जब उन्होंने एक कथित फनी वीडियो बनाया. कथित इसलिए क्योंकि इसमें लाफ्टर ढूंढना भी चैलेंज था, इसीलिए उन्होंने बीच बीच में कहीं भी नकली लाफ्टर डाल रखा था कि आप मुंह फाड़ के हंस दें. लेकिन ठेंगा, शायद ही शिन्हु

5

क्या आपको पता है आप एसएमएस शेड्यूल भी कर सकते हैं? ये रहा तरीका

14 अगस्त 2017
0
0
1

मैसेज को कभी भी अपने फोन में टाइप कर सकते हैं वह आपके द्वारा दिये गए टाइम पर अपने आप सेंड हो जाएगा।अगर आप किसी को एक निश्चित समय पर कोई एसएमएस करना चाहते हैं, तो यह मैसेज आपको उसी समय करना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप एसएमएस क

6

इस बीजेपी नेता के बेटे से लड़की बिना रेप हुए वापस आ गई, सिर्फ इसलिए खुश है

8 अगस्त 2017
0
0
0

हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष हैं सुभाष बराला. उनके बेटे विकास बराला पर आरोप है कि उसने आईएएस अफसर की बेटी का आधी रात को कई किलोमीटर तक पीछा किया. और उसे हैरेस किया. लड़की का कहना है कि अगर पुलिस टाइम पर मौके पर नहीं पहुंचती तो पता नहीं वो उसके साथ क्या कर देता. पुलिस ने विकास

7

क्या गुरमीत सिंह को उसी हेलिकॉप्टर से ले जाया गया, जिससे पीएम मोदी घूमते थे

28 अगस्त 2017
0
0
0

सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं. एक में बाबा गुरमीत सिंह उस हेलिकॉप्टर में बैठे हैं, जिसमें उन्हें जेल ले जाया गया. दूसरी तस्वीर नरेंद्र मोदी की है. मोदी भी एक हेलिकॉप्टर से उतरते नज़र आ रहे हैं. कॉमन बात ये है कि दोनों हेलिकॉप्टर एक ही ‘मेक’ के हैं. AW-139 यानी ऑगस्टा वेस्टलैंड–139.उसी त

8

अपनी भाषा बोलने लगे रोबॉट, ?

1 अगस्त 2017
0
0
0

अपनी भाषा बोलने लगे रोबॉट, घबराकर फेसबुक ने बंद किया AI सिस्टमनई दिल्लीकुछ ही दिन पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के बारे में बहुत कम जानते हैं। अभी यह बयान पुराना भी नहीं पड़ा, और फेसबुक को कथित रूप से

9

भूलकर भी इन 10 शब्दों को गूगल पर ना करें सर्च, तस्वीरें देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग

12 अगस्त 2017
0
0
0

'गूगल' एक ऐसा टूल है जो अब सिर्फ सर्च इंजन नहीं बल्कि भगवान हो गया है। दिमाग में कोई भी सवाल आए तो झट से 'गूगल' कर लो। कोई ना कोई जवाब तो मिल ही जाएगा।आप भी अक्सर कई सवालों के जवाब 'गूगल' पर ढूंढते होंगे। इस पर आपने कई तरह की तस्वीरें भी ढूंढी होगी। अक्सर ही ऐसा भी हो

10

आपकी FB प्रोफाइल से फोटो चुरा रहा है ये गैंग!

2 अगस्त 2017
0
0
0

अगर आप भी सोशल मीडिया साइट्स पर अपनी निजी फोटो और डेटा को धड़ल्ले से शेयर कर रहें हैं, तो सावधान हो जाएं, क्योंकि फेसबुक पर ऐसे क्रिमिनल्स तादाद तेजी से बढ़ रही हैं, जो खासकर लड़कियों को शिकार बनाते हैं. ये क्रिमिनल्स फोटो मोर्फ सॉफ्टवेयर की मदद लड़कियों की फोटो को बिगाड़

11

लगी शर्त! इन न्यूज़ हेडलाइंस को पढ़कर आप अपनी हँसी नहीं रोक पाएँगे

19 अगस्त 2017
0
0
0

न्यूज़ हेडलाइंस लिखने में हुई गलतियाँ जो बनी मज़ाक की वजह। समाचार पत्र या न्यूज़पेपर्स सिर्फ़ इसलिए जाने जाते हैं क्योंकि न केवल ये हम तक दुनियाँ में हो रही घटनाओं की खबरें पहुँचाते हैं बल्कि हमारे नॉलेज को बढ़ाने का भी काम करते हैं। लेकिन आजकल नम्बर 1 बनने की होड़ और टीआरपी बढ़ाने के चक्कर में न्यूज़पेपर्स

12

मेट्रो से भी दमदार वाहन, ये आ गया तो जाम फ्री हो जाएगा इंडिया! देखें वीडियो

16 अगस्त 2017
0
0
0

आज की तारीख में अगर अमिताभ बच्चन वाली फिल्म 'दीवार' का रीमेक बनाया जाएगा तो फिल्म का एक डायलॉग - 'मेरे पास प्रॉपर्टी, बिल्डिंग्स हैं, बंगला है, गाड़ी है...' संभवता हटा दिया जाएगा। क्यों कि इस डायलॉग की गाड़ी के लिए आज महानगरों में जगह नहीं

13

राज्यसभा में बीजेपी बनी सबसे बड़ी पार्टी, कांग्रेस को छोड़ा पीछे

4 अगस्त 2017
0
0
7

नई दिल्लीभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्यसभा में कांग्रेस को सीटों को मामले में पीछे छोड़ते हुए उच्च सदन की सबसे बड़ी पार्टी बन गयी। उच्च सदन में अब बीजेपी के 58 सदस्य हैं जबकि मुख्य विपक्षी दल के पास सिर्फ 57 सांसद हैं।मध्यप्रदेश में हुये उपचुनाव के बाद राज्यसभा में निर

14

बिस्कुट के नाम पर रखे गूगल के नए एंड्रॉयड में ये नए फीचर देखने को मिलेंगे

23 अगस्त 2017
0
0
0

गूगल ने अपना आठवां एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च कर दिया है. न्यूयॉर्क से इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग की गई जिसमें गूगल ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम को दुनिया के सामने रखा. पहले इसका नाम ‘एंड्रायड ओ’ बताया गया. बाद में ‘ऑक्टोपस’ और ‘ओरियो’ दो नामों में से ओरियो को चुन लिया

15

पुतिन के इस कदम ने ट्रंप की लंका लगा दी है

31 जुलाई 2017
0
1
0

अमेरिका और रूस के बीच टेंशन सास-बहू के झगड़े की तरह है. इसमें कोई नई बात नहीं है. मगर रविवार को सामने आए रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के एक इंटरव्यू ने तहलका मचा दिया है. पुतिन ने अमेरिकी एंबेसी में तैनात 755 अमेरिकियों को देश छोड़ने का

16

ये 10 कमाल के आविष्कार एक बार तो जरूर इस्तेमाल करना चाहेंगे आप

26 अगस्त 2017
0
0
0

बहुत काम के हैं ये गैजेट्स। वैसे तो आज भी हम सभी के घर अख़बार आता ही है, लेकिन एक दौर था जब हमारे पेरेंट्स ने ये सोचा भी नहीं होगा कि भविष्य में उन्हें ये अख़बार एक छोटी सी डिवाइस (मोबाइल) में सिमटा हुआ मिलेगा। इतना ही नहीं, बल्कि देश-दुनिया की खबरें जानने के लिए उन्हें टेलीविज़न चालू कर न्यूज़ चैनल लगा

17

ये कैसी ड्रेस..ऊपर से नीचे तक सब खुला..देखने वाला शरमा जाए..इनको शर्म नहीं

8 अगस्त 2017
0
0
0

फैशन की बात करें तो इन दिनों हर ईवेंट में आपको सेलेब्रिटीस नए फैशन ट्रेंड्स को कॉलो करते दिख जाएंगे। कभी-कभी ये ट्रेंड्स वाकई दिल जीते वाले होते हैं और कभी ये ट्रेंड इतने फूहड होते हैं कि इन ट्रेंड को फॉलो करते सेलेब्रिटीस की ड्रेस देखकर आपको खुद ही शर्म आ जाती है। इन्हीं ट्रेंड्स में से एक है वजाइन

18

मुश्किलों से घबरा जाते हैं तो कश्मीर की रूवैदा सलाम से प्रेरणा लीजिए, पहले डॉक्टर फिर IAS…

29 अगस्त 2017
0
0
0

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर का नाम सुनकर अब मन में बस एक बात ही कौंध उठती है, दहशतगर्दी. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि पिछले कुछ सालों से घाटी में एक बार फिर आतंकवाद ने कहर मचा रखा है. लेकिन इस स्याह पहलु से अलग जम्मू-कश्मीर की कुछ बातें ऐसी भी हैं जो दिल जीत लेती है

19

इन राशि की लड़कियों को आसानी से कर सकते हैं इंप्रेस

28 जुलाई 2017
0
0
0

हर लड़का अपने लिए एक ऐसा साथी चाहता है जो उसका सुख-दुख बांटे, हर मुश्किल में उसका साथ दे. लेकिन इतनी आसानी से लड़कों को किसी भी लड़की का साथ नहीं मिलता, क्योंकि किसी लड़की से रिश्ता बनाना इतना आसान नहीं होता है.अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो चलिए हम आपकी थोड़ी मदद कर दे

20

धोनी वो बाप है, जिसने बच्चे की साइकिल छोड़ दी है और गुमान से खड़ा है

31 अगस्त 2017
0
1
0

एम एस धोनी. पहली बार जब सेंचुरी मारी थी, तो पाकिस्तान को तहस-नहस कर दिया था. पाकिस्तानी बॉलर्स को ऐसा मारा था जैसे हफ़्ते भर पहले उन सबने मिलकर धोनी की भैंस खोल ली हो. ऐसा जैसे दुश्मनी निकाल रहा हो. वो जहां से आता है, वहां होता भी असल में ऐसा ही है. वहां से आने वाले लोग आम

21

पेट्रोल और डीजल के लिए अब चुकाने होंगे ज्यादा रुपए, जानिए वजह

1 अगस्त 2017
0
0
0

नई दिल्ली (जेएनएन)। पेट्रोल और डीजल के लिए 1 अगस्त से उपभोक्ताओं को और अधिक भुगतान करना होगा। दरअसल, तेल विपणन कंपनियों ने ईंधन पंप मालिकों को दिए जाने वाले डीलर कमीशन को बढ़ाने का फैसला किया है। डीलर कमीशन ईंधन की कीमत का हिस्सा है, जिसका भुगतान उपभोक्ता करते हैं।वर्तमान में पेट्रोल के लिए यह 2.55

22

सेक्स टॉय की शौकीन होती हैं ऐसी महिलाएं, बिक्री के मामले में यह शहर है सबसे आगे

12 अगस्त 2017
0
0
0

हमारे समाज में सेक्स एक ऐसा विषय है, जिसके बारे में खुलकर बात नहीं की जा सकती है। अगर कभी किसी ने इस बारे में बात छेड़ भी दी तो सब उसे ऐसे देखने लगते हैं, जैसे सेक्स पर बात करके उसने कोई गुनाह कर दिया हो। चाहे दबे-छिपे लफ्जों में ही सही मगर इस मुद्दे पर बात करने से अधिकांश

23

370 की उल्टी गिनती शुरू, कश्मीर से हटेगा अनुच्छेद 370......?

29 जुलाई 2017
0
0
0

New Delhi : JAMMU KASHMIR को विशेष अधिकार देने वाली धारा-370 पर सुप्रीम कोर्ट में बहस शुरू हो गई है।सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है कि धारा को कैसे और क्यों खत्म किया जा सकता है। एक NGO ने धारा 370 के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। याचिका में

24

ये हैं दुनिया के 10 खतरनाक रोड, यहां गाड़ी चलाने से पहले दस बार सोचेंगे आप

16 अगस्त 2017
0
0
0

यहां जाने के नाम से ही खौफ खाते हैं लोग।वैसे तो देश और दुनिया में कई स्थान हैं। इनमें से कुछ अच्छे हैं तो कुछ खतरनाक। कुछ रास्ते ऐसे हैं जहां कोई भी गाड़ी दौड़ा सकता है तो कुछ सड़कें ऐसी भी हैं जिन्हें देखकर ही अच्छे से अच्छे ड्राइवर के पसीने छूट जाए। कारण है इन रास्तों प

25

गुजरात कांग्रेस कह रही है- एक NOTA की कीमत तुम क्या जानो BJP वालो

2 अगस्त 2017
0
0
0

कांग्रेस मुक्त भारत के अपने मिशन को भाजपा एक और कदम बढ़ाने के मूड में है. बात हो रही है गुजरात की, जहां 20 साल बाद राज्यसभा चुनाव का मौका आया है. ऐसे में बीजेपी कांग्रेस को पटखनी देने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है. वहीं, कांग्रेस भी इस चुनाव को प्रतिष्ठा का प्रश्र मान रही

26

न फौजी न कमांडो ट्रेनर, बहुत बड़ा फ्रॉड है ये शिफू

18 अगस्त 2017
0
0
0

खबर आ रही है कि शिफू मैदान छोड़ गए. उनकी वेबसाइट पर लिखा आ रहा है कि ये साइट हैक हो गई है. शिफू की असलियत पर तर्क हुए, तो ये हादसा हो गया. बताइए ना. ये कोई बात होती है. अगर कमांडो ट्रेनर जैसी सेंसिटिव पोस्ट पर बैठे आदमी की वेबसाइट हैक होती है तो मसला सेंसिटिव हो गया है. स

27

'मनी प्लांट' को क्यों कहा जाता है अमीर बनाने वाला पौधा, जानिए इसके पीछे का सच

17 अगस्त 2017
0
0
0

मनी प्लांट से जुड़ी कहानी जानकर आप भी मोहित हो जाएंगे। आज के दौर में हर किसी को अमीर बनना है। सुबह-शाम अधिकांश लोग इसी भागमभाग में लगे रहते हैं। हालांकि हर इंसान का काम करने का अपना तरीका होता है । ऐसे में सभी सफल भी हो जाए यह तो संभव नहीं है। वैसे भी कहते हैं न कि

28

पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट हुई हैक, तिरंगे के साथ लिखा जन-गण-मन

3 अगस्त 2017
0
0
0

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच केवल सीमा और क्रिकेट के मैदान पर ही तलवारे नहीं तनी रहती है.बल्कि साइबर स्पेस पर भी दोनों के बीच तनतनी दिख रही है. ताजा मामले में पाकिस्तान की सरकारी वेबसाईट को हैक कर ली गई है. समाचार एजेंसी ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है. मीडिया म

29

इंडिया में 200 गायें मारी गई हैं, तो कितने लोगों को क्या सजा होगी!

19 अगस्त 2017
0
0
0

# अगस्त 2015: दादरी के कैमराला गांव में मवेशी चोरी के शक में भीड़ ने अनफ, आरिफ और नाजिम को पीट-पीटकर मार डाला. भीड़ ने वो ट्रक भी जला दिया, जिसमें दो भैंसें थीं.# सितंबर 2015: दादरी के बिसाहड़ा गांव में घर में बीफ रखे होने के शक में ‘गोरक्षकों’ ने 50 साल के मोहम्मद अखलाक

30

बौखलाहट:लाईव शो छोड़ भागी ममता बनर्जी और सवाल पूछने वाली छात्र को सरेआम कही ये घटिया बात

31 जुलाई 2017
0
0
0

कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री लाईव शो मे एक छात्रा द्वारा सवाल पूछे जाने पर बौखला जाती हैं और लाइव शो में कर बैठती हैं ऐसी नीच हरकत जिसे देखकर किसी क

31

इन 12 एक्ट्रेसेस की एजुकेशन जानकर हैरान रह जाएंगे आप कैटरीना कैफ का मामला तो कुछ ऐसा है।

23 अगस्त 2017
0
0
1

दौलत और शोहरत पाने के लिए क्या चाहिए होता है? आपके पास क्या इस बात का जवाब है? अगर आप कहेंगे कि पढ़ाई-लिखाई से यह संभव है तो जनाब आपको बता दें कि कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जिनकी पढ़ाई से एक्टिंग फील्ड का दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। और तो और कुछ एक्ट्रेसेस तो ऐसी भी हैं,

32

14 साल के लड़के का यौन शोषण करती थी औरत, क्या ये आपको झकझोरता नहीं?

4 अगस्त 2017
0
0
0

अमेरिकी स्टेट नॉर्थ कैरोलीना में 20 साल की एक लड़की पर 14 साल के लड़के का रेप करने का आरोप लगा है. कॉलेज में पढ़ने वाली टेलर एश्टन मोसली एक बार में काम करते हुए इस लड़के से मिली थी. उन्हें एक कॉमन दोस्त ने मिलवाया था. पुलिस के मुताबिक दोनों मई से रिलेशनशिप में हैं, लेकिन

33

रेलवे की हालत दुरुस्त करने वो अफसर आ रहा है जिसने 'चप्पलमार सांसद' को सबक सिखा दिया था

24 अगस्त 2017
0
0
0

इस देश में नेताओं के रुतबे से हर कोई घबराता है. वो नेता सांसद हो, तो बात ही क्या है! ऐसे में अगर कोई आदमी किसी सांसद को किलसा दे, तो उसके बारे में जानना जरूरी हो जाता है. तब तो और ज़्यादा, जब उसे दुनिया ऐसे नाज़ुक समय में रेलवे बोर्ड का चेयरमैन बनाया जा रहा हो. बात हो रही

34

कंडोम्स का इस्तेमाल संभलकर करें, हो सकते हैं ऐसे साइड इफेक्ट्स

28 जुलाई 2017
0
1
0

हमारे समाज में आज भी कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर खुलकर बात नहीं की जाती। इनमें 'सेक्स' और इससे जुड़ी बातें शामिल हैं। अब आप 'कंडोम्स' का ही उदाहरण लीजिए। हम कब कंडोम्स के तथ्यों या उपयोग को लेकर खुले तौर पर बातचीत करते हैं। अनचाहे गर्भ से बचने के लिए कई तरह के तरीके अपनाए जा

35

Oppo और Vivo के ब्लड डोनेशन कैंप की वो सच्चाई, जो कोई और नहीं बताएगा

25 अगस्त 2017
0
0
0

ऊपर जो फोटो दिख रही है, उसमें कुछ लिखा है. वो भी दिख ही रहा होगा. ये वॉट्सऐप के एक मेसेज की फोटो है. देश की चिंता में रोज 50 ML खून जलाने वाले पिछले कई दिनों से ये मेसेज शेयर कर रहे हैं. फेसबुक पर तो बाढ़ है ही, वॉट्सऐप पर इस मेसेज की सुनामी आ चुकी है. फैमिली ग्रुप, ऑफिस

36

पाकिस्तानी बच्चे पढ़ रहे हैं: हिंदुओं ने मुसलमानों का क़त्लेआम किया

8 अगस्त 2017
0
0
0

पाकिस्तान इतिहास के मामले में हमेशा कमज़ोर रहा है. 1947 से पहले का सारा इतिहास भारत का इतिहास कहलाया जाने लगा. ऐसे में पाकिस्तान के हाथ कुछ न रहा. अपने हिसाब का इतिहास दर्ज करवाने की ज़िद में बेतुकी हरकतें भी की है पाकिस्तान ने. इसी चक्कर में मुस्लिम आक्रांता मुहम्मद बिन का

37

जिस CBI अफसर को केस बंद करने के लिए सौंपा गया था, उसी ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया राम रहीम को

26 अगस्त 2017
0
0
1

25 अगस्त को भले ही सीबीआई कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम को सजा सुना दी, लेकिन सीबीआई के लिए इस केस की तह तक जाना कभी आसान नहीं था. सीबीआई के दो अधिकारियों की बदौलत ये मामला अंजाम तक पहुंच पाया. ये अफसर थे सीबीआई के तत्कालीन डीआईजी मुलिंजा नारायणन और सीबीआई के डीएसपी सतीश डागर.

38

31 अगस्त के बाद हमेशा के लिए रद्द हो जाएगा पैन कार्ड?

1 अगस्त 2017
0
0
0

नई दिल्ली. इंटरनेट पर एक ऐसी खबर और मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया कि मोदी सरकार ने आधार को पैन कार्ड से लिंक कराने की डेडलाइन को बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया है। ये फाइनल डेडलाइन है। 31 अगस्त तक लिंक न कराने पर पैन कार्ड रद्द हो जा

39

देखिए भारत के 6 रंगीले बाबा, जो रेप के आरोप में पहुंच गए जेल कुछ के तो अश्लील वीडियो भी हो चुके हैं लीक।

28 अगस्त 2017
0
1
0

इस बार फिर एक बाबा को पुलिस ने रेप के आरोप में धर दबोचा है। वैसे तो ये कोई नई बात नहीं है। सालों से ये बाबा पूजा-पाठ के नाम पर महिलाओं का शोषण करते आ रहे हैं। इसमें कहीं न कहीं गलती हमारी भी है। इतने केस सामने आने के बाद भी हम इन पर आँख मूंदकर भरोसा कर लेते हैं। ये खुद को

40

सिलेंडर के बढ़े रेट से परेशान लोगों, यहां लोग टट्टी से खाना बनाने लगे हैं

9 अगस्त 2017
0
0
0

गांव में दीवारों पर चिपकी हुई गोबर की उपलें और मैदानों में फैले हुए गोबर के कंडे देखे हो? भुच्च देहात में होता है ये सब. अब तो वहां भी सिलेंडर की लाइन लगती है. लेकिन गोबर का काम खत्म नहीं हुआ. गोबर गैस नाम की भी एक चीज हुआ करती थी जो अब धीरे धीरे गायब हो रही है. लेकिन खान

41

इंसानी पाद के बारे में सबसे महत्वपूर्ण जानकारियां

29 अगस्त 2017
0
0
0

पिछले एक घंटे से मैं सोच रहा हूं कि क्या इंट्रो लिखूं, लेकिन सूझ ही नहीं रहा. बात ही ऐसी है, पादने पर स्टोरी कैसे लिखी जाए, कहीं सिखाया नहीं जाता, न ही ये ऐसी बात है, जो अनुभव से सीख ली जाए. तो सीधे मुद्दे पर कूद जाते हैं. आज हमने तय किया है कि रोज़मर्रा की एक ऐसी चीज़ के

42

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल कौन हैं

27 जुलाई 2017
0
1
1

दोस्तों, दुनिया में शायद ही ऐसा कोई इंसान हो जो फ़िल्में देखता हो और James Bond को न जानता हो। हम सभी अपनी ज़िंदगी के किसी न किसी दौर में James Bond से ज़रूर प्रेरित थे और उसी की तरह बनना भी चाहते थे। दुनिया की सबसे fast cars, latest models of gadgets, महंगे सूट और beautiful girls उस किरदार की चमक म

43

26 साल पहले की वो फिल्म जिसके बाद से संजय-माधुरी में प्यार के चर्चे तैरने लगे थे

30 अगस्त 2017
0
0
1

सलमान खान और माधुरी दीक्षित एक फोटोशूट के दौरान (दाएं) और फिल्म के एक दृश्य में संजय और माधुरी.साल 1991 में एक नए डायरेक्टर ने तब के मशहूर कलाकारों को लेकर एक फिल्म प्लैन की. लंबी प्रोसेस और सोच-विचार के बाद फिल्म की कास्ट तय हुई. नाम थे संजय दत्त, सलमान खान और माधुरी दीक

44

वाट्सएप का नया फीचर लीक, बमचक काट देगा

11 अगस्त 2017
0
0
0

सुबह-शाम वॉट्सएप पर लगे रहते हो. जब नोटबंदी हुई तो दिमाग में जरूर आया होगा कि कितना अच्छा होता, अगर चैट करने के अलावा वॉट्सएप से ही पैसा ट्रांसफर हो जाता. सबके पास पेटीएम या मोबीक्विक या ऐसे ही कोई और सर्विस होती नहीं. शायद उसको चलाने में लोगों को दिक्कत भी आती है. इसलिए इंस्टाल भी नहीं करते अपने मो

45

उंगली चटकाना छोड़ दोगे अगर ये जान लोगे

11 अगस्त 2017
0
0
0

मोबाइल पर घंटों चैट और कम्प्यूटर पर टिपिर-टिपिर करने के बाद क्या करते हैं आप? अंगड़ाई लेने का मन करता है. हाथ को कितनी तरह से मोड़ा-तोड़ा जा सकता है ये उसी वक़्त पता चलता है. लेकिन ऑफिस या मीटिंग में बैठे हों तो ऐसा करने में थोड़ा अटपटा लगता है. तब क्या करते हैं? उंगलियां फोड़ने के बारे में क्या विच

46

दुनिया की सबसे बड़ी गोशाला में 800 गायें मर गईं, सैकड़ों और मर सकती हैं

29 जुलाई 2017
0
0
0

गाय. हमारे देश की बहुसंख्यक जनता की आस्था का एवरेस्ट. पिछले कुछ अरसे से अक्सर चर्चा में रहती है. हम गाय को पूजते हैं. हम गाय के नाम पर हिंसा को जायज़ ठहरा देते हैं. यहां तक कि गाय के नाम पर इंसान को मार डालने का कलंक भी लग चुका इस मुल्क के माथे पर. बस कुछ अगर हमसे या हमारे

47

अगर आप भी पिज़्ज़ा के साथ सॉस खाते हैं, तो आपको ये ज़रूर पढ़ना चाहिए

12 अगस्त 2017
0
0
0

हम भारतीय हैं और इस नाते हमें बहुत सी अजीब चीज़ें करने का हक़ है. और हमारी इन हरकतों पर कोई उंगली भी नहीं उठा सकता. भईया हम लाइन में खड़े रहने में विश्वास नहीं करते. जब धक्का मार के या झगड़ के आगे जा सकते हैं, तो बेकार का लाइन में क्यों लगना! अगर पब्लिक प्लेस में अपने फ़ोन से

48

अब ड्राइविंग लाइसेंस व गाड़ी रजिस्ट्रेशन के लिए भी जरूरी होगा आधार!

2 अगस्त 2017
0
1
0

ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए अब आधार जरूरी होने जा रहा है. सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रही है. इससे फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस पर रोक लगने के साथ ही वाहनोंं की चोरी भी रुकेगी. इतना ही नहींं, इस कदम से देश में ड्राइविंग लाइसेंस रखनेे वालोंं का एक डे

49

पतले होने का ये तरीका अपना रहे हो तो पछताओगे

14 अगस्त 2017
0
1
0

अमां सुनो. पसीना बहा-बहा कर परेशान हो गए हो? और हो जाओ. लेकिन फैट कम नहीं होगा. जिम इंस्ट्रक्टर के कहने पर रोज़ 10 मिनट ट्रेडमिल पर दौड़ते हो. 20 मिनट साइकलिंग और 10 मिनट क्रॉस-ट्रेनर भी? जिम के बाद जब पसीने से तर-बतर होते होंगे तो बड़ी ख़ुशी मिलती होगी न? लगता होगा वाह,

50

विडियो: खुजली के चलते जब किसी ने आगे खुजाया तो किसी ने सरेआम पीछे हाथ डालकर ही…

27 जुलाई 2017
0
0
0

51

बार-बार भारतीय सीमा में क्यों घुसते हैं चीनी सैनिक, वजह मिल गई है!

14 अगस्त 2017
0
0
0

चीन. जनसंख्या और टेक्नॉलजी के मामले में नंबर वन हुआ पड़ा है. पाकिस्तान से आजकल “मोहब्बत बरसा देना तू सावन आया है” टाइप मोहब्बत फैला रखी है. बाकी इनका सब कुछ ठीक है लेकिन जो हमारी सीमाओं में घुस जाते हैं न, वो नाकाबिले बर्दाश्त है. कई बार तो मन करता है कि रॉकेट लॉन्चर लेकर

52

एक परिवार के पास 15 गाड़ियां पर घर में एक शौचालय नहीं!

2 अगस्त 2017
0
0
0

जयपुर; 300 लोगों के इस गांव में 40 पक्के मकान और 30 चौपहिया वाहन हैं। हिंडोली गांव को देखकर कोई भी इसकी समृद्धि का अंदाजा लगा सकता है लेकिन हैरानी की बात यह है कि इस गांव के समृद्ध लोगों को स्वच्छता और स्वास्थ्य की बिल्कुल भी फिक्र नहीं है। हिंडोली गांव में बड़ी-बड़ी पक्की इमारतें हैं, गाड़ियां हैं

53

दुनिया का सबसे सस्ता फोन आ गया है, लेकिन आप खरीद नहीं पाएंगे!

16 अगस्त 2017
0
0
0

मोबाइल और टेलिकॉम मार्केट में इत्ती मारा मारी मची है कि सारी कंपनियां ‘सबसे सस्ता, सबसे सस्ता’ के लालच में आ गई हैं. जैसे डीटेल कंपनी का ये फीचर फोन. जिसमें सबसे बड़ा फीचर है इसका रेट. 299 रुपए में ये फोन मिल जाएगा. और कहा जा रहा है कि इसके लिए आपको इंतजार करने की जरूरत न

54

छात्र को घर बुला जबरन शारीरिक संबंध बनाती थी महिला प्रिंसिपल, खुलासा होते हुई फरार

31 जुलाई 2017
0
0
1

पंजाब के पटियाला में गुरु-शिष्य के रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां सरकारी इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल अपने ही स्कूल में पढ़ने वाले 12वीं के छात्र से जबरन शारीरिक संबंध बनाती थी. छात्र के परिजनों की शिकायत के बाद से आरोपी प्रिंसिपल फरार है.मीडिया रिपोर्ट्स

55

शादी के लिए गए सलमान खान को देखकर लड़की की मां आखिर बेहोश क्यों हो गई?

16 अगस्त 2017
0
2
1

ताऊ ने समझाया हुक्के का फंडा!चौधराइन ने चौधरी से कहा:“अब तू हुक्का मत पिया कर…”चौधरी बोला:“रै बावली… तन्नै के पता…इसमें तीन देवता निवास करैं सैं…नीचे जल देवता,बीच में पवन देव…और ऊपर अग्नि देवता…!!”अब चौधरी हुक्का पीता है, और…चौधराइन हाथ जोड़ के बैठी रहती है…!! 😆😆😆😆😆चोटी अब इश्तेहार में!कटवानें

56

घर बैठे किसी भी स्मार्टफोन में करें वायरलेस चार्जिंग फीचर एड, ये है ट्रिक

2 अगस्त 2017
0
0
0

घर बैठे किसी भी स्मार्टफोन में करें वायरलेस चार्जिंग फीचर एड, ये है ट्रिककिसी भी स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग फीचर को एड किया जा सकता है। इस पोस्ट में हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैंनईदिल्ली (जेएनएन)। आज के समय में वायरलेस चार्जिंग ट

57

बहू को बचाने वाली इस सास की कहानी आपको रुला देगी

18 अगस्त 2017
0
0
0

आपने बहू पर ससुराल वालों के जुल्मो सितम के किस्से बहुत सुने होंगे. लेकिन सास बहू को बचाने के लिए अपने बेटे का मर्डर कर दे, ऐसा पहली बार हुआ है. मुंबई के मनखुर्द में एक 45 साल की औरत को अरेस्ट किया गया है. उस पर इल्जाम है कि उसने अपने बेटे का गला घोंट दिया. क्योंकि वो अपनी बीवी को पीटता था.अब सुनो पू

58

16 ऐसे विचार जिन्हें पढ़कर आपको लगेगा जैसे किसी ने लिख दी हो आपके मन की बात

17 अगस्त 2017
0
0
1

कुछ बातें जो आपके दिल को छू जाएगी।कभी-कभी कुछ बातें इतनी अच्छी लिखी होती है कि उन्हें पढ़ने के बाद लगता है कि बस थम जाओ। कुछ ऐसी बात जो हमारे भीतर तो बहुत समय से रहती है, लेकिन उसे बयां करने के लिए सही शब्द नहीं मिल पाते। आज हम आपको कुछ ऐसे ही कोट्स बताने वाले हैं, जिन्हें पढ़कर आपको लगेगा कि "हाँ, ये

59

सर्दी-जुकाम से फटाफट राहत पाने के पांच घरेलू उपाय!

3 अगस्त 2017
0
0
0

नई दिल्ली: सर्दी-जुकाम से तकलीफ बढ़ जाती है। हालांकि यह कोई गंभीर बीमारी नहीं है लेकिन यह देखा जाता है कि इस बीमारी में दवाईयों का असर भी कम होता है। इसके लिए सबसे अच्छा होता है घरेलू यानी देसी नुस्खे का इस्तेमाल। घर में बनाए जाने वाले इन द

60

ऐपल के कर्मचारी 32 हजार करोड़ के नए ऑफिस में जाने की बजाए इस्तीफा देने की बात क्यों कर रहे हैं?

18 अगस्त 2017
0
0
0

ऐपल. देसी भाषा में कटा ऐपल. सुनके आपका हाथ जरूर अपने आईफोन पर चला गया होगा. बड़का भौकाली फील कर रहे होंगे. ऐसा ही कुछ भौकाली फीलिंग अपने वर्कर्स को फील कराने की सोची थी एपल के सीईओ टिम कुक ने. 32 हजार करोड़ फूंक डाले कुक साहब ने. कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में बड़ा ही आली

61

अब कांग्रेस के दिग्गज नेता और केन्द्रीय मंत्री रह चुके सुखराम शर्मा का वीडियो आया सामने कांग्रेस में मचा हड़कंप

31 जुलाई 2017
0
0
0

कांग्रेस के दिग्गज नेता सुखराम शर्मा हिमाचल से हैंये सेक्स वीडियो सोशल मीडिया पर जबर्दस्त वायरल हो रहा हैआपकी जानकारी के लिए बता दे की सुखराम शर्मा कांग्रेस की सीट से लोकसभा के अध्यक्ष हैंऔर केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके हैं

62

50 रुपए के नए नोट जारी होने के साथ ही एक बुरी ख़बर आई है

19 अगस्त 2017
0
0
0

बुरी ख़बर पहले सुन लीजिए. वरना आपका दिल धड़-धड़ करता रहेगा. 50 रुपए का नया नोट जारी तो हो गया है, लेकिन एक कमी के साथ. बेहद दुखद बात ये है कि चिप इसमें भी नहीं लगी है. ये नोट न तो ज़मीन के नीचे से आवाज़ लगाएगा और न ही इंकम टैक्स ऑफिसर्स की रेड में बीप-बीप कर के बोलेगा. वैसा ही

63

पॉर्न देखना आपका अधिकार है, मगर ये बातें भी पढ़ लें

3 अगस्त 2017
0
0
0

मुंबई की एक महिला ने अपने पति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. वजह घरेलू हिंसा, दहेज की मांग या कुछ और नहीं है. वजह है पॉर्न देखने की लत. आप सोच रहे होंगे पॉर्न देखने में बुराई क्या है! ये पर्सनल चॉइस है. जिसे जो अच्छा लगे देख सकता है. लेकिन जब आपकी आदतों से क

64

व्हाट्सएप के ये 10 स्क्रीनशॉट घुमाकर रख देंगे आपका दिमाग

21 अगस्त 2017
0
0
1

आपके साथ ऐसा जरूर हुआ होगा।अक्सर ये सोचने में आता है कि व्हाट्सएप ने हमारी जिंदगी को आसान किया है या फिर और भी ज्यादा मुश्किल बना दिया है। कारण कि एक तरफ तो व्हाट्सएप पर बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड बिजी नजर आते हैं तो दूसरी ही तरफ उनके पैरेन्ट्स भी इसका इस्तेमाल करते हुए उनकी डीपी और स्टेटस पर 24 घंटे न

65

5000 रुपये में कबाड़ से बना दी बाइक, पढ़िए ऐसी ही कुछ जुगाड़ के किस्से

28 जुलाई 2017
0
0
0

भुर्र-भुर्र' करती कोई स्टाइलिश बाइक जब सड़कों से गुजरती है तो लोग नजरें गढ़ाकर उसे देखने लगते हैं। जब तक वो आँखों से ओझल ना हो जाए तब तक नजरें भी नहीं हटाते हैं। पहले तो सिर्फ कार स्टेटस सिम्बल हुआ करती थी, मगर आज तो बाइक्स भी इस कैटेगरी में आ गई है। 'हार्ले डेविंसन' से लेक

66

आप सांस की बीमारियों से नहीं मरे हैं, इस अफसर को शुक्रिया कहिए

21 अगस्त 2017
0
0
0

दीपिका वाजपेयी भारतीय वन सेवा में हैं. वो बंगलुरु में अर्बन डिप्टी कंजरवेटर हैं. 2010 बैच की आईएफएस हैं और मूलत: रहने वाली हरियाणा की हैं. इनके पति भी आईएएस हैं और कर्नाटक पब्लिक सर्विस कमीशन में कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन हैं. दीपिका ने लंबे समय तक अवैध अतिक्रमण में रही जम

67

सो रही लड़की की जांघ पर हाथ रखा, और फिर दबोच लिया, लड़की ने जो किया वो बहुत ज़रूरी था

4 अगस्त 2017
0
0
1

16 साल की लड़की. अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस में सफर कर रही थी. वो सीट पर सो गई थी. बराबर वाली सीट पर बैठे एक आदमी ने पहले उसकी जांघ पर हाथ रखा. सहलाने लगा. और फिर बाद में उसे दबोच लिया. लड़की डरकर दूसरी जगह बैठ गई, लेकिन उसने आदमी को अच्छा सबक सिखा दिया. ये केस उसी मानसिकता का नतीजा है, जो ये मान ल

68

जियो फोन के फीचर लीक हो गए, मोबाइल की ये खासियतें आपको खुश कर देंगी

23 अगस्त 2017
0
0
0

जियो सिम तो धमाल मचा ही चुका है. अब मोबाइल की बारी है. मोबाइल के फीचर लीक हो गए हैं. डिजिट नाम की वेबसाइट ने जियो फोन के वाउचर को शेयर किया है. इस वाउचर के मुताबिक फोन में फोटोग्राफी के लिए 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए VGA कैमरा दिया गया है. तो बताते हैं कि

69

गोवा में कांग्रेस ने वाट्सएप पर प्रेस रिलीज़ की जगह भेज दिया पॉर्न

31 जुलाई 2017
0
0
0

दिल्ली में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की वो घटना तो याद ही होगी. जब वहां लगी एक स्क्रीन पर पॉर्न वीडियो चल गया था और लोग अपनी जगह ही ठिठक गए था. अब ऐसी ही एक पॉर्न क्लिप मीडिया वालों को गोवा में कांग्रेस पार्टी की तरफ से वाट्सएप ग्रुप में भेज दी गई. और मीडिया वाले हक्का बक्क

70

लॉन्च होने के पहले ही 30 हजार लोग इस चमत्कारी क्रीम को खरीद चुके हैं!

23 अगस्त 2017
0
1
1

अगर आपको लगता है कि क्रीम-पाउडर का दीवानापन कवल इंडिया और पाकिस्तान जैसे देशों में है तो आज आपकी सोच बदलने वाली है. अंग्रेज लोग यानी इंगलैंड वाले एक ऐसी क्रीम के लिए पागल हो रहे हैं जो अभी तक मार्केट में लॉन्च भी नहीं हुई है.एवॉन ब्रांड आने वाले महीने एक नया सीरम मार्किट

71

उपराष्ट्रपति चुनावः गोपालकृष्ण गांधी को कैंडिडेट बनाने के पीछे विपक्ष की पॉलिटिक्स ये है

5 अगस्त 2017
0
0
0

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद में वोटिंग शुरू हो चुकी है. ये लगभग तय है कि वैंकैया नायडू ही देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे. लेकिन शाम को वोटों की गिनती के बाद होने वाली आधिकारिक घोषणा कि इंतज़ार किया जाना चाहिए. तब तक एक नज़र उस राजनैतिक घटा-जोड़ पर डालिए जिसके तहत 18 विपक्षी पार्टियों ने गांधी को

72

आए दिन हो रहे रेल हादसों की असली वजह ये है

24 अगस्त 2017
0
0
0

एशिया का सबसे लंबा रेल नेटवर्क होने का दावा करने वाली भारतीय रेलवे इन दिनों मुश्किलों में है. आए दिन हो रहे बड़े हादसों ने भारतीय रेल और उसके काम करने के तरीकों पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. हकीकत ये है कि डिजिटल युग में भी भारतीय रेलवे कई जगह उन पुरानी तकनीकों का इस्

73

महिला क्रिकेट को लेकर अक्षय कुमार ने दी ये खास 'सलाह'

27 जुलाई 2017
0
0
0

नई दिल्ली। लंदन में समाप्त हुए आईसीसी महिला विश्वकप में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन से पूरा देश गदगद है। राजनीतिक हस्तियों से लेकर बॉलीवुड तक सब भारत की बेटियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं। बॉलीवुड सुपर स्टार अक्षय कुमार तो भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए वर्ल्डकप फाइनल मैच देखने लंदन के लॉर्ड्स में

74

टॉयलेट में भूलकर भी इस्तेमाल न करें फोन, हो जाएगी ये गंभीर बीमारी

25 अगस्त 2017
0
0
0

फोन लोगों की जिंदगी का एक ऐसा हिस्सा बन गया है कि इसके बिना एक मिनट गुजारना लोगों को भारी लगने लगता है। यहां तक कि लोग टॉयलेट में भी फोन ले जाना नहीं भूलते और जितने समय वहां रहते हैं उतने समय फोन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है टॉयलेट में फोन को ले जाने की ये

75

मॉडल को सूटकेस में बंद किया, उसे बेचने के लिए गंदी तस्वीरें खींचकर वेबसाइट पर डाल दीं

8 अगस्त 2017
0
0
0

20 साल की की मॉडल को बेहोशी की दवाई पिलाई और हाथ पैर बांधकर ट्रैवल बैग में भर दिया. इस मॉडल को पॉर्न मंडी में बेचने के लिए किडनैप किया गया था. इस दौरान उसकी गंदी तस्वीरें खींची गईं. ताकि उन तस्वीरों को दिखाकर उसे बेचा जा सके. मगर उसके एक बच्चा होने की बात ने उसे बचा लिया.

76

रिश्तेदार इतने लकी साबित हुए कि 48 अरब जीत गई ये महिला

25 अगस्त 2017
0
0
0

758.7 मिलियन डॉलर. 590 मिलियन पाउंड. यानी करीब 48,38,78,20,507.82 रुपये. इसे 48 अरब 38 करोड़ 78 लाख 20 हजार 507 रुपये पढ़ा जा सकता है. जी हां, इतनी ही रकम जीती है अमेरिका में एक महिला ने लॉटरी में. नाम है मेविस वैंकज्विक. 53 साल की उम्र में इतना बड़ा जैकपॉट जीतकर मेविस ने

77

Facebook, इंस्टाग्राम की पोस्ट से सरकार पता लगा लेगी आपकी इनकम

31 जुलाई 2017
0
0
0

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार अगस्त 2017 से आपके फेसबुक-इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालना शुरू करने वाली है. वह यह देखने की कोशिश करेगी कि कहीं आपका खर्च आपके टैक्स से हिसाब से ज्यादा तो नहीं है.सरकार बैंक अकाउंट समेत नॉन फिक्स प्रॉपर्टी और सोश

78

इन 10 भोजपुरी फिल्मों के टाइटल्स ने पार कर दी सारी हदें, आप खुद ही देख लीजिए

26 अगस्त 2017
0
0
0

आपको गुदगुदाएंगे इन फिल्मों के पोस्टर्स। शेक्सपीयर ने कहा था कि "नाम में क्या रखा है" लेकिन असल बात तो ये है कि नाम में बहुत कुछ रखा है। फिल्म का नाम सही हो तो कमाल कर जाता है और नहीं हो तो बवाल कर जाता है। चाहे टीवी पर आने वाली डब्ड साउथ इंडियन फ़िल्में हों या भोजपुरी फ़िल्में, कुछ फिल्मों के नाम सुन

79

एक पेग के लिए इस व्यक्ति ने चुकाए $10 हजार, जानिए दुनिया की ऐसी ही 10 महंगी व्हिस्की की कीमत

8 अगस्त 2017
0
0
0

ताजा घटना स्विट्जरलैंड की है। यहाँ के एक होटल में एक चीनी व्यक्ति ने मशहूर व्हिस्की निर्माता Macallan द्वारा 1878 में बनाई गई व्हिस्की के लिए 9,999 स्विस फ्रैंक का भुगतान किया।क्लाइंट को इन सभी ऑप्शंस में से यह सबसे महंगी व्हिस्की ही पसंद आई। हालांकि यह व्हिस्की बेचने के लिए नहीं थी, बल्कि होटल में

80

आपकी हैंडराइटिंग बताती है आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे? प्यार की तलाश में रहते हैं बड़ी हैंडराइटिंग वाले।

28 अगस्त 2017
0
1
0

कई बातें आपके व्यक्तित्व की पहचान होती हैं। जैसे आप किस तरह की बातें करते हैं? किस तरह के लोगों के साथ उठते-बैठते हैं? किस तरह के कपड़े पहनना पसंद करते हैं? आदि। आपके हर एक काम में आपकी पर्सनालिटी की एक झलक देखने को मिल ही जाती है। आपने यह सुना भी होगा कि आपके सिग्नेचर (हस

81

माइक्रोसॉफ्ट देगा 1.6 करोड़ का इनाम, करना होगा ये आसान काम

28 जुलाई 2017
0
0
0

नई दिल्‍ली : माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने अपने एक नए कार्यक्रम के तहत 1.6 करोड़ रुपये (250000 अमेरिकी डॉलर) का इनाम देने का ऐलान किया है. माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से पहले भी इस तरह के प्रोग्राम आयोजित किए जाते रहे हैं. इसके तहत कंपनी के सॉफ्टवेयर में बग ढूंढना होगा. इससे पहले ग

82

आपका दिन कितना ही बोरिंग जा रहा हो, पर आपको हंसने पर मजबूर कर देंगी इन बेचारों की तस्वीरें

28 अगस्त 2017
0
0
1

कई बार इन्सान को लगने लगता है जैसे उससे ज़्यादा बदनसीब दुनिया में कोई नहीं है, उसका दिन सबसे बुरा जा रहा है. ये मज़ेदार तस्वीरें ऐसे ही लोगों के लिए हैं. अगर आपको भी लग रहा है कि आपका दिन बुरा जा रहा है, तो ज़रा एक नज़र इन बेचारों पर डालिए. इन्हें देखकर आपको समझ आएगा कि बुरी किस्मत क्या होती है और इनकी

83

शिया वक्फ बोर्ड का अयोध्या फॉर्मूला: विवादित स्थल पर बने मंदिर, मस्जिद के लिए मिले दूसरी जगह

8 अगस्त 2017
0
2
0

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी डालकर राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद को नया मोड़ दे दिया है.शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी द्वारा दाखिल की गई इस अर्जी में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की जगह उसे पक्षकार बनाने की मांग की गई है. यही

84

'पूज्य पिताजी' के क्रिकेट टूर्नामेंट के नियम सुन लेंगे तो मन श्रद्धा से भर जाएगा!

29 अगस्त 2017
0
0
0

गुरमीत राम रहीम ने अपनी लाइफ में वो हर काम किया है जहां थोड़ी भी पब्लिसिटी मिले. धार्मिक प्रवचनों से लेकर फिल्में बनाने और एक्टिंग करने, राजनीति से जुड़े लोगों तक पहुंच और स्पोर्ट्स के नाम पर फुल तमाशा करने में ये इंसान कभी पीछे नहीं रहा. ट्विटर पर इनके अकांउट पर लिखी इनक

85

दोबारा होगी नोटबंदी? यूं मिल रहे हैं संकेत

1 अगस्त 2017
0
0
0

नई दिल्लीक्या केंद्र सरकार चुपचाप एक बार फिर से नोटबंदी करने की तैयारी में जुटी है?बड़ी संख्या में लोगों का मानना है कि सरकार 2,000 रुपये के नोटों को बंद कर देगी। अब यह चर्चा संसद तक जा पहुंची है। विपक्षी दलों ने राज्यसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली से इस बारे में स्पष्टी

86

IPC की भद्दी धारा 497: पुरुष से 'इजाज़त' लेकर उसकी पत्नी के साथ कर सकते हैं सेक्स

29 अगस्त 2017
0
0
0

मान लीजिए X और Y पति-पत्नी हैं. पत्नी Y ने अपनी रजामंदी से किसी और पुरुष Z से सेक्स किया. किया तो किया. हम इसे ज्यादा से ज्यादा क्या कहेंगे? कहेंगे कि दो वयस्क हैं, कर लिया. हां, मानवीय स्तर पर इससे X को महसूस हो सकता है कि ये धोखा है. वो हर्ट हो सकता है. होना भी चाहिए.

87

ऑफिस या मॉल के टॉयलेट में दरवाज़ा नीचे से खुला क्यों होता है?

9 अगस्त 2017
0
0
0

‘टॉयलेट’ इन दिनों बज़वर्ड बना हुआ है. जिनके यहां नहीं है, सरकार उनके पीछे पड़ी है कि चाहो तो पइसा ले लो, लेकिन बनवा लो. इसके बिना लोग पार्षदी का चुनाव नहीं लड़ पा रहे. लोगों की दुल्हिन भाग जा रही है, उस पर अक्षय कुमार पिच्चर बना रहे हैं. टॉयलेट और टॉयलेट हैबिट्स को लेकर भ

88

दिल्ली की एक लड़की ने बयान किया हमारे समाज का घिनौनापन

29 अगस्त 2017
0
0
0

डीयू, जेएनयू, अम्बेडकर यूनिवर्सिटी समेत दिल्ली की कई यूनिवर्सिटियों में दूसरे शहरों से आई लड़कियां आजकल एक आन्दोलन चला रही हैं. ‘पिंजरा तोड़’. यानी हॉस्टल, पीजी और मकानमालिकों के बनाए गए सेक्सिस्ट नियमों को तोड़ने के लिए एक मुहिम. अक्सर देखा गया है कि लड़कियों के आने-जाने के

89

जुकाम से बचने के लिए आयुर्वेदिक उपाय

27 जुलाई 2017
0
0
0

जुकाम से बचने उपाय आयुर्वेद में जुकाम तीन प्रकार के बताए गए हैं। तीन प्रकार के जुक़ाम हैं:* जुकाम* पुराना जुकाम,* नज़लाजुकाम कई प्रकार के वायरस आदि के संक्रमण से होता है। आयुर्वेद में इससे बचने के कुछ उपाय सुझाए गए हैं जो इस प्रकार हैं:1.अधिक ठंड, तेज धूप, लू व बरसात में भीगने से बचें, गीले वस्त्र न

90

क्यों इस लड़की को अगला अल्बर्ट आइंस्टीन कहा जा रहा है!

30 अगस्त 2017
0
0
0

बहुत सारे लोग ब्लॉग चलाते हैं, लिखते हैं. पर्सनल ब्लॉग्स होते हैं. बहुत सारे मुद्दों के बारे में उनमें लिखा होता है. लेकिन ‘फिजिक्स ब्लॉग’ इनमें सबमें काफी अलग है. ये सबरीना गोंजालेज के बारे में है. वो 23 साल की हैं और उनको फिजिक्स मतलब भौतिकी के सब्जेक्ट का बहुत पैशन है.

91

इस मुस्लिम टीचर के ज़लील हरकत देखकर, शैतान भी शर्म से डूब मरेगा

10 अगस्त 2017
0
0
0

मां-बाप अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं कि वो अच्छे इंसान बनने के साथ कामयाबी हासिल करेंगे. मगर जब स्कूल में असम के इस टीचर की तरह शैतान बैठा हो, तो बच्चों का भविष्य क्या होगा? असम के इस टीचर ने स्कूल की लड़कियों को सेक्शुअली हैरेस किया. उनके साथ फोटो खींचे और उन्हें बदनाम

92

सीता माता के बारे में इन बातों से होंगे आप अब तक अनजान

31 अगस्त 2017
0
1
0

जब भी किसी महिला का उदाहरण दिया जाता है तो सबसे पहला नाम माता सीता का ही आता है। ऐसा माना जाता है कि जो लड़की अपने चरित्र में माँ सीता के गुण ले आती है उसका जीवन सफल हो जाता है। वैसे तो आपने माँ सीता के बारे में कई बातें सुनी और पढ़ीं होंगी लेकिन आज हम आपको सीता जी के बारे

93

3 साल की बच्ची का रेप किया था, भीड़ के सामने 'न्याय' किया गया

1 अगस्त 2017
0
0
0

3 साल की बच्ची. और उसके साथ रेप. सुनकर ही शरीर में खौफनाक सनसनाहट दौड़ जाती है. दिमाग झन्ना जाता है. बच्ची का रेप किया गया और उसके बाद उसे मार दिया गया. ऐसे में जो रेपिस्ट को सज़ा दी जाए कम है. लेकिन वो भी खौफनाक है जब किसी की मौत को तमाशा बना दिया जाए. बच्ची के रेप और मर्डर का इल्ज़ाम 41 साल के मुहम्म

94

नोटबंदी का सबसे बड़ा तर्क आज लुड़ुस हो गया

31 अगस्त 2017
0
0
0

नोटबंदी के पहले और बादनोटबंदी सही कदम था या गलत, ये अब तक यक्ष प्रश्न था. कोई ठोस जानकारी थी ही नहीं, इसलिए हर कोई अपने हिसाब से तुक्के लगाता था. लेकिन 30 अगस्त, 2017 को जारी हुई रिज़र्व बैंक की वार्षिक रिपोर्ट में नोटबंदी का पूरा गणित पब्लिक कर दिया गया है. नोटबंदी के बा

95

रोजाना तीन घंटे टीवी देखने से बच्चों में इस खतरनाक बीमारी का खतरा

1 अगस्त 2017
0
0
0

लंदन (एजेंसी)। यदि आपका बच्चा रोजाना तीन घंटे से ज्यादा समय टीवी देखने और वीडियो गेम खेलने में बिताता है तो सावधान हो जाइए। एक अध्ययन में पाया गया है कि इससे बच्चों में डायबिटीज का खतरा ब़़ढ जाता है। ऐसे बच्चों में वसा की मात्रा ब़़ढती है और इंसुलिन प्रतिरोध की क्षमता घटती है। ब्रिटेन की सेंट जॉर्ज

96

15 अगस्त को लेकर सरकार ने मदरसों को सुनाया ये फरमान, ख़ुशी से झूम उठे देशभक्त।

11 अगस्त 2017
0
1
0

योगी सरकार में जारी हुआ फरमान : 15 अगस्त को मदरसों में फहराएं तिरंगा और कराएं वीडियोग्राफीनई दिल्ली, 11 अगस्त : देशभर में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां जोरो पर है। सभी राज्य 15 अगस्त के विशेष आयोजन और सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। वहीं, यूपी की योगी सरकार ने मदरसों के लिए एक विशेष पत्र जारी कर द

97

ये मशहूर एक्टर कौन है, जिसने ढाई घंटे तक एक्ट्रेस का रेप करवा के वीडियो बनवाया?

27 जुलाई 2017
0
1
0

मालिनी बदला हुआ नाम है.फरवरी महीने के बीचो-बीच की एक रात. मालिनी रात को अपनी गाड़ी में दोस्तों से मिलने जा रही थी. त्रिशूर से कोच्चि पहुंचने में लगभग डेढ़ घंटे लगते हैं. फासला 82 किलोमीटर का था.एक औरत के पास ड्राइवर पर भरोसा करने के सिवा कोई विकल्प नहीं होता. अगर वो रात को निकल रही हो और उसे डेढ़-दो घं

98

एशा गुप्ता की वायरल तस्वीर के स्वास्थ्य वर्धक किस्से

12 अगस्त 2017
0
0
0

एशा गुप्ता तो गदर काटे हैं गुरू. उनकी तस्वीरें तापमान बढ़ाए पड़ी हैं. एशा गुप्ता की फिल्मों से ज्यादा उनका इंस्टाग्राम एकाउंट गूगल सर्च हो रहा है. काहे न हो, उनके फोटो देखने से कई आंखों की बुझती हुई ज्योति वापस आ गई है. इतना हंगामा बरपा है कि राम से काम. खैर हमको अपने काम

99

उस आदमी ने नरेंद्र मोदी का साथ छोड़ दिया, जो रघुराम राजन की टक्कर का था

2 अगस्त 2017
0
0
0

अरविंद पनगढ़िया. नीति आयोग के वाइस चेयरमैन. इनने 1 अगस्त, 2017 को अचानक इस्तीफा दे दिया. जब तक खबर नहीं आई थी, किसी को नहीं लगता था कि पनगढ़िया नीति आयोग छोड़ने वाले हैं. क्योंकि माना जाता था कि पनगढ़िया और प्रधानमंत्री मोदी में अच्छा त

100

एक बार में समझ नहीं आएंगी ये 15 तस्वीरें, दोबारा देखिए

12 अगस्त 2017
0
0
0

आज कल कोई भी ऐरा गैरा नत्थू खैरा EMI पर DSLR खरीदकर फोटोग्राफर बन जाता है। DSLR से वो अपनी जिंदगी की पहली फोटो खींचते ही Facebook पर अपना पेज बना लेता है 'नत्थू फोटोग्राफी'। इस पेज के साथ ही उसकी अपने दोस्तों और कुछ लड़कियों के बीच धाक बन जाती है। अगर आपके आस-पास भी ऐसा को

101

यूपी: SP के 3 MLC का इस्तीफा, यशवंत सिंह-मधुकर जेटली ने योगी और दिनेश के लिए छोड़ी सीट!

29 जुलाई 2017
0
0
1

लखनऊ: बिहार और गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी उथल-पुथल मच गई है. प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को तीन बड़े झटके लगे हैं. सपा के तीन विधान परिषद सदस्यों ने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया है. आज ही बीजेपी के राष्ट्रीय़ अध्यक्ष

102

कोठे पर भूखा रखा गया, और 30 मर्दों ने इस औरत का रेप किया, सुनकर भी खौफ आता है

14 अगस्त 2017
0
0
0

पेट की भूख इंसान की अक्ल पर कभी-कभी भारी पड़ जाती है. तभी तो लोग नौकरी पाने के चक्कर में किसी के भी झांसे में आ जाते हैं. ख़बरें छपती हैं नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी. सऊदी अरब भेजने के नाम पर लाखों ठगे….. इस तरह की ख़बरें खूब सामने आती हैं. लेकिन बुरी से भी बुरी खबर ये होती ह

103

जबरन किस करने वाले मनचले को महिला ने सिखाया सबक, काट दी जीभ

2 अगस्त 2017
0
0
0

केरल में एक महिला ने छेड़छाड़ कर रहे एक मनचले से खुद को बचाने की कोशिश में उसकी जीभ काट दी। केरल के इरनाकुलम के नजरक्कल में एक युवक ने एक महिला के घर में घुसकर उसे जबरन किस करने की कोशिश की और महिला ने अपना बचाव करने में युवक की जीभ काट दी। यह घटना 28 जुलाई की है लेकिन मंगलवार को इसका खुलासा हुआ।नजर

104

लव मैरिज करना चाहिए या अरेंज मैरिज? आप जानना चाहेंगे इसका जवाब

14 अगस्त 2017
0
1
1

प्यार की अपनी अलग खूबसूरती और चार्म होता है। फिर चाहे वो शादी के बाद हो या शादी के पहले। आज कल की जनरेशन में सबसे कॉमन बहस, प्यार को लेकर ही की जाती है। बस इस बहस का नाम बदल दिया गया है। इस बहस को अब हम लव मैरिज या अरेंज मैरिज का चश्मा लगाकर देखते हैं।खैर, स्कूल या कॉलेज

105

खतरनाक भी हो सकती है ग्रीन टी?

27 जुलाई 2017
0
0
0

ग्रीन टी आजकल अधिक वजन की समस्या से जुझ रहे लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। टी बैग़्स में मिलने के बाद तो ग्रीन टी और भी ज्यादा लोकप्रिय हो गई है। कई लोग तो वजन कम करने के लिए इसको जादू की छड़ी भी मानने लगे हैं। इसमें मौजूद तत्व जैसे “एल-थ

106

40 साल बाद भी नहीं पता, गोरखपुर में 50 हज़ार बच्चे क्यों मर गए

14 अगस्त 2017
0
0
0

एक हफ्ते में 64 मौतें. अगर कोई आपदा या आतंकी हमला न हो तो ऐसा नजारा श्मशान का ही हो सकता है. ऐसा हुआ है. आतंकी हमले में नहीं, बाढ़, भूकंप या सुनामी जैसी आपदा कोई आपदा भी नहीं. और 64 बच्चों ने अपनी जान गंवा दी वो भी अस्पताल में. मीडिया रिपोर

107

पंचायत का फैसला, 'लड़की का रेप किया है, उसका पेशाब पियो'

2 अगस्त 2017
0
0
0

symbolic imageरेप की बात सुनकर गुस्सा तो आता है. लेकिन दूसरे पहलू को सुना जाना भी उतना ही ज़रूरी है. जितना विक्टिम को इंसाफ दिलाना. और इसी के लिए देश के अदालतें हैं. जहां कायदे क़ानून हैं. दोनों पक्षों को सुना जाता है. लेकिन जम्मू-कश्मीर की एक पंचायत ने एक लड़की के रेप क

108

भारत के इस राज्य में मेले में लड़के-लड़कियों को भागने की आज़ादी होती है

16 अगस्त 2017
0
0
0

आज़ादी की ख़ुशी मनाई जा रही है. लोगों ने अपनी डीपी को तिरंगा कर डाला है. व्हाट्सएप सुबह से टुन-टुन किए पड़ा है. शाम होने को है और मैसेज बंद नहीं हो रहे. कई बच्चे आज भी धुली-धुली व्हाइट ड्रेस पहिन कर सुबह स्कूल पहुंच गए होंगे दो लड्डू लेने. हर कोई अपने अंदाज़ में आज़ादी के

109

1 सितंबर से 56 रु. देने के बाद ही यूज कर सकेंगे WhatsApp?

31 जुलाई 2017
0
0
0

इंटरनेट पर ऐसा मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया कि अब इंडिया में हर साल 56 रुपए फीस देने वाले ही व्हाट्सऐप चला सकें नई दिल्ली. इंटरनेट पर एक ऐसी खबर और मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया कि अब इंडिया में हर साल 56 रुपए फीस देने वाले ही व्हाट्सऐप चला सकेंगे। इसे देन

110

अगर आपको भी है पैर पर पैर रखकर बैठने की आदत तो हो सकती है गंभीर बीमारी, जानिए कैसे

16 अगस्त 2017
0
1
0

फिल्मी सितारों को भी होता है ऐसे बैठने का शौक।चलना-फिरना हो या उठना-बैठना हम लोगों के लिए तो यह रोज का काम है। फिर भी हम इस बात पर ध्यान नहीं देते हैं कि आखिर हम किस तरह चलते या बैठते हैं। यही कारण है कि घंटों तक ऑफिस में बैठे रहने से तोंद निकलना और कमर दर्द जैसी समस्याएं आम हो गई हैं। हालांकि हम अक

111

जियो सिम इस्तेमाल कर सकने वाला सबसे सस्ता फोन लॉन्च

2 अगस्त 2017
0
0
0

रिलायंस के JioPhone की घोषणा के बाद अब इंटेक्स ने अपना पहला 4G VoLTE फीचर फोन लॉन्च कर दिया है. इसके आने से इंडिया के सस्ते फोन के बाजार में कंपटीशन और बढ़ जाएगा. इंटेक्स के इस फोन का नाम Intex Turbo+ 4G है, जिसे कंपनी ने अपनी ‘नवरत्न सीरीज’ के तहत लॉन्च किया है. इसके साथ इंटेक्स ने आठ और फीचर फोन ल

112

सोशल मीडिया पर ये तस्वीर में दिखाई गयी है बहुत तेजी से फैल रही है और कैप्शन जहरीला है. जानिए क्यूँ ?

16 अगस्त 2017
0
0
0

'मुस्लिम की बम वाली बाइक' की फोटो शेयर करने वालों के दिमाग में पेट्रोल भर देना चाहिए! राजस्थान का अलवर जिला और अलवर जिले का भिवाड़ी एरिया. वहां कोई आदमी एक लाल कलर की पल्सर से आया. रिहायशी इलाका है, बहुत लोग रहते हैं वहां. उधर ही सड़क के किनारे पल्सर खड़ी करके वो आदम

113

अगर 27 जुलाई को नीतीश कुमार शपथ नही लेते तो हो जाती दिक्कत, इसलिए जानबूझकर…?

27 जुलाई 2017
0
1
1

याद कीजिये 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों को, जिसमें बीजेपी को करारी हार मिली थी, करारी इसलिए क्योंकि जिस वक्त ये चुनाव हुआ उस वक्त माना जा रहा था कि मोदी लहर चल रही है और इस लहर के सहारे बीजेपी बिहार में भी अपनी नैय्या पार लगाना चाह रही थी लेकिन उसके सपन

114

इस आदमी की बेदिमागी देखिए, नन्ही बच्ची की जान खतरे में डाल दी है

16 अगस्त 2017
0
0
0

रोमन अफानास्येव दो बच्चों के पिता हैं. रूस में रहते हैं. और खतरों के खिलाड़ी हैं. केवल मजे-मजे के लिए खुद को खतरे में डालते रहते हैं. कोई बड़ी बात नहीं. बहुत से लोग ऐसा करते हैं. लेकिन क्या आप अपने मजे के लिए अपने बच्चे को खतरे में डालेंगे?लेकीन रोमन को ऐसा करने की आदत हो ग

115

शरद यादव बनाएंगे नई पार्टी, इस सप्ताह में हो सकता है ऐलान!

2 अगस्त 2017
0
0
0

नई दिल्लीः बिहार में महागठबंधन की सरकार से अलग होकर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के जेडीयू के फैसले से नाराज चल रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव नई पार्टी बना सकते है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक नीतीश के बीजेपी के साथ जाने के फैसले पर दुख जाहिर कर चुके पूर्व

116

राष्ट्रगान न गाने के लिए मौलाना साब ने जो गुप्त वजह बताई, सुन कर आप बाल नोच लेंगे

17 अगस्त 2017
0
1
0

यूपी सरकार ने आदेश जारी किया था कि 15 अगस्त को सूबे के सभी मदरसों में तिरंगा फहराया जाएगा और राष्ट्रगान गाया जाएगा. साथ में ये शर्त भी रखी गई कि इस पूरे आयोजन की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. इस पर भसड़ हुई. होनी ही थी. खैर, 15 अगस्त आया और चला गया. 16 अगस्त को एक रिपोर्टर साह

117

आयुर्वेद के अनुसार जानिए सेक्स नियम, ज्यादा करना हेल्थ के लिए हो सकता है नुकसानदायक

31 जुलाई 2017
0
0
0

सेक्स के बारे में आयुर्वेद में क्या है। आज हम बात इसी पर करेंगे। पहले ये जानना जरूरी है कि हमारे शरीर में पांच प्रकार की वायु रहती है। इनका नाम है (1) व्यान (2) समान (3) अपान (4) उदान और (5) प्राण। शरीर में जो सेक्सुअल एनर्जी होती है उसके पीछे भी अपान वायु का महत्व होता ह

118

कपड़े उतारना नहीं है आसां बस इतना समझ लीजे, एक सोशल मीडिया का दरिया है और वायरल होते जाना है…

17 अगस्त 2017
0
0
1

वायरल होकर फेमस हो जाना एक नशा है, सेलिब्रेटी हो या आम इंसान… इस नशे की जद में हर कोई जकड़ा हुआ है। फटा-फट फेमस होने के एक सूत्रीय कार्यक्रम में लोग अजीबो-गरीब हरकतें करते हैं। कोई अपने कपड़े फाड़ रहा है तो कोई दूसरों के। सोशल मीडिया पर वेल्लेपंती की इतनी अति है कि लोग दू

119

मुलायम के 100 करोड़ के घपले पर योगी सरकार को फटकार क्यों पड़ी?

2 अगस्त 2017
0
0
0

सपा सुप्रीमो से संरक्षक बने मुलायम सिंह यादव एक बार फिर घिर गए हैं. इस बार अखिलेश की वजह से नहीं, खुद की कारगुजारी से. मामला इटावा के चौधरी चरण सिंह डिग्री कॉलेज का है. मुख्यमंत्री रहते हुए मुलायम सिंह यादव ने इस कॉलेज को 100 करोड़ रुपये दे दिए थे. सुप्रीम कोर्ट ने निजी प

120

स्वादिष्ट पिज़्ज़ा भी बन सकता है कैंसर का कारण, जानिए ऐसी ही चौंकाने वाली कैंसर की वजहें

18 अगस्त 2017
0
0
0

छोटी-छोटी आदतें बन सकती हैं कैंसर का कारण।कैंसर एक जानलेवा बीमारी है। इस बीमारी में असामान्य सेल्स बनने लगते हैं, जो शरीर में फैलकर टिश्यूज को नष्ट कर देते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि मनुष्यों को 100 तरह के कैंसर हो सकते हैं। कैंसर के मरीजों में आमतौर पर गठान, असामान्य ब्लीडिंग, लंबे समय तक कफ बन

121

रेप करने के पहले वो औरत को पॉर्न क्यों दिखाते हैं?

17 अगस्त 2017
0
0
0

मान लीजिए आप घर में अकेले हों. कोई आए, चाकू की नोक पर आपके पैसे लूट ले. फिर आपको बांधकर एक वीडियो दिखाए जिसमें किसी का खून किया जा रहा हो. सुकून से शूट किया गया. बड़ा सा वीडियो. क्या आप उस वीडियो को देख कहेंगे कि हां मेरा खून कर दो? या कोई आपको जबरन एक वीडियो दिखाए जिसमें

122

कम नंबर आए तो टीचर ने लड़कियों के कपड़े उतरवाए

3 अगस्त 2017
0
0
0

रुड़कीरुड़की के एक स्कूल में छठी क्लास में पढ़ने वाली दो लड़कियों को अंग्रेजी में कम अंक आने की विचित्र सजा दी गई। रुड़की से 8 किलोमीटर दूर लंढौरा में के प्राइवेट सेकंडरी स्कूल में कम नंबर पाने पर टीचर्स ने इन दोनों लड़कियों के कपड़े उतरवा दिए। लड़कियों के माता-पिता के वि

123

गोरमिंट को गालियां देकर वायरल हुईं इन आंटी के साथ बहुत बुरा हो रहा है

18 अगस्त 2017
0
1
0

पाकिस्तान की इन आंटी का नाम क़मर है. वीडियो वायरल होने के बाद से उनपर परेशानी बढ़ती जा रही है. इस बात का खुलासा उनके बेटे ने पाक मीडिया के सामने किया है. जो उनके साथ किया जा रहा है वो बहुत बुरा है. क्योंकि सरकार की नाकामी को गालियां देकर आंटी ने इतना बड़ा गुनाह नहीं किया है

124

शॉर्ट ड्रेस ने शिल्पा को दिया धोखा, सबके सामने हुईं शर्मिंदा

31 जुलाई 2017
0
0
0

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी काफी एक्टिव हैं और इवेंट्स, अवार्ड शो और पार्टी अटेण्ड करती रहती हैं। हाल ही में वे एक ऐसी ही पार्टी में नज़र आईं। बात तब की है जब शिल्पा एक बर्थडे पार्टी से लौट रहीं थीं। तब शॉर्ट ड्रेस के चलते उन्हें एक असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। बीते दिनों फिल्मफेयर के

125

वो स्टाइलिश इंडियन क्रिकेटर, जिसका एक ख़राब शॉट उसका करियर खा गया

18 अगस्त 2017
0
1
2

उसे अपने ज़माने का सबसे स्टाइलिश क्रिकेटर कहा गया. जो सिंगर भी था, एक्टर भी. भीड़ उस पर मरती थी. अपने छोटे से करियर में ही उसने विपुल लोकप्रियता हासिल की. लेकिन जिसने एक गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेला और वो उसका आख़िरी टेस्ट मैच बन गया.हम बात कर रहे हैं संदीप पाटिल की. वो खिलाड़ी

126

पोर्न स्‍टार मिया खलीफा पर ऐसा रहा टीचर का रिएक्‍शन

3 अगस्त 2017
0
0
0

नई दिल्‍ली : स्‍कूल में टीचर के साथ मजाक करने का जिक्र आते ही आपको भी अपने स्‍कूल के दिन याद आ गए होंगे. स्‍कूल में टीचर या अपने साथियों के साथ प्रैंक करने का अलग ही मजा होता है. यदि आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऐसे ही एक प्रैंक वीडि

127

दोस्तों-रिश्तेदारों से उधार लेकर कैनेडा गई हमारी टीम, 36 मेडल लेकर लौटी है

18 अगस्त 2017
0
0
0

4 से 12 अगस्त के बीच कैनेडा में वर्ल्ड ड्वार्फ गेम्स का आयोजन हुआ. ड्वार्फ गेम्स को आसान भाषा में बौनों की खेल प्रतियोगिता कहा जा सकता है. इसमें भारतीय टीम भी गई थी. टीम ने इसमें शानदार प्रदर्शन करते हुए 36 मेडल अपने नाम किए. इसमें भी 14 गोल्ड, 10 सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज मेडल हैं. देश का खूब नाम रोशन क

128

बाइक में किया बस इतना बदलाव और एवरेज हो गया 153 किलोमीटर

28 जुलाई 2017
0
0
0

कर ले जुगाड़ कर ले...कर ले कोई जुगाड़। भाईसाहब, ये गाना तो बहुत बाद में आया है। लेकिन भारतीय इस विधा में सदियों से माहिर हैं। अगर यह भी कहा जाए कि जुगाड़ नाम की विधा भारत में ही पैदा की गई है तो भी गलत नहीं होगा। यहां इसके बूते लोग कुछ भी कर सकते हैं। अब देखिए ना, उत्तरप्रदेश के एक युवक ने ऐसी जुगाड

129

एक्सीडेंट से पहले ली गई ये तस्वीरें देख कर, हँसी नहीं रोक पाएंगे आप

19 अगस्त 2017
0
0
1

आइये थोड़ा हँस लिया जाए।SPONSOREDएक बार की बात है, मैं और मेरी दोस्त कॉलेज जा रहे थे। मैंने उससे कहा कि पीछे बैठ जाइये, जैसे ही वो बैठने लगी मैंने गाड़ी आगे बढ़ा दी, और वो बेचारी मेरी दोस्त सीधे ज़मीन पर जा गिरी। खैर हँसी नहीं आई ना, कोई बात नहीं, अब हर चीज़ हँसाने के लिए होती भी नहीं। हा हा हा हा...अरे

130

पहले नींद में पत्नी का रेप करता, फिर करता और भी घिनौनी हरकत

3 अगस्त 2017
0
0
0

30 साल की उम्र. अच्छा ख़ासा शादीशुदा जीवन. मगर अपनी ही पत्नी का रेप करने के लिए आज ये आदमी सजा भुगत रहा है. इस आदमी पर 3 बार रेप करने का आरोप है. वो भी अपनी ही पत्नी का. इस जघन्य अपराध के लिए इसे 9 साल की सजा हुई है.ये घटना है इंग्लैंड की. बीते मार्च के महीने में औरत को मा

131

इस्लाम की नाक बचाने के लिए डॉक्टर कफ़ील को हीरो बनाने की मजबूरी क्यों है?

19 अगस्त 2017
0
0
0

पिछले दिनों गोरखपुर के डॉक्टर कफ़ील के साथ जो कुछ भी हुआ, वो बहुत दिलचस्प था. ऑक्सीजन की कमी से जब सरकारी अस्पताल के बच्चे मर रहे थे, तो एक लॉबी के लिए डॉक्टर कफ़ील हीरो बन कर उभरे. और दूसरी लॉबी ने उनको विलेन बना दिया.लोग कह रहे हैं कि जिन दूसरे गुट के लोगों ने उन्हें विले

132

राहुल गांधी के हिन्दू-विरोधी स्वर, विकिलीक्स ने खोली पोल

31 जुलाई 2017
0
1
1

सत्तर साल पहले जब हमें अंग्रेजों से स्वतन्त्रता मिली थी, तबसे काँग्रेस ने इस देश पर एक अधिकांश समय तक राज किया। और अगर थोड़ी और परतें निकली जाएँ, तो पता चलेगा की अधिकांश समय सिर्फ एक परिवार का ही सिक्का चला। लाल बहादुर शास्त्री के संक्षिप्त शासन और पीवी नरसिम्हा राव के पाँ

133

ये खिलाडी इंडिया में परमीशन नहीं मिल रही है तो दूसरे देश में क्रिकेट खेलने जा रहे हैं

19 अगस्त 2017
0
0
0

एस श्रीसंत. वर्ल्ड टी-20 2007 के सेमी फाइनल में हेडेन और गिलक्रिस्ट के मिडल स्टम्प उखाड़े थे. हरभजन के साथ थप्पड़ काण्ड हुआ. थोड़ा क्रिकेट और खेला. फिर स्पॉट फ़िक्सिंग में बैन हो गए. भाजपा जॉइन की. राजनीति की गेंद ठीक से बल्ले पे आई नहीं तो फिर क्रिकेट का रुख किया. छटपटाते रह

134

ये अक्सर पैरों में 'झुनझुनी' क्यों चढ़ जाती है?

4 अगस्त 2017
0
1
3

अकसर कुछ देर आराम करने के बाद जब उठते हैं तो पता चलता है कि पैर सो गया. कभी-कभी ऐसा हाथों के साथ भी होता है. बहुत देर तक आलती-पालती मारकर बैठने से पैर में झनझनाहट शुरू हो जाती है. ऐसी फ़ीलिंग आती है जैसे पैर है ही नहीं या उस पर कई सूइयां चुभोई जा रही हैं. कितना भी मार लो,

135

इस सूर्यग्रहण ने आने के पहले ही अमेरिका का 5 हजार करोड़ का नुकसान कर दिया

21 अगस्त 2017
0
1
0

हर संडे को वीकएंड खत्म होने के बाद पूरी दुनिया मंडे को काम पर जाने के लिए तैयार होती है. लेकिन एक देश ऐसा भी है जो आज मंडे होने के बाद भी छुट्टियां मना रहा है. ये देश है अमेरिका, जहां लगभग 99 साल के बाद चार घंटे तक सूरज नहीं निकलेगा. आज पूरी दुनिया में 99 साल के बाद पूर्ण

136

इन 5 हेल्थ प्रॉब्लम्स से हो सकती हैं आंखों की ये बीमारियां

27 जुलाई 2017
0
0
0

आंखें हमारे शरीर का वो हिस्सा हैं, जो सेंट्रल नर्वस सिस्टम से कनेक्टिड है। हमारी बॉडी को अगर कुछ होता है, तो उसका नेगेटिव असर आंखों पर भी पड़ सकता है। जब आप शीशे में खुद को देखते हैं, और आपको आंखों में कुछ अजीब दिखता है, तो इसे नज़रअंदाज़ न करें, क्योंकि कई बार हम समझ नहीं पाते कि क्या हुआ है और परे

137

एंड्रायड के इस नए Os के ये 6 जबरदस्‍त फीचर्स, बदल देंगे स्‍मार्टफोन की दुन‍िया

21 अगस्त 2017
0
0
0

गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड ओ का इंतजार कर रहे लोगों के ल‍िए खुशखबरी है। आज एंड्रायड ओ लॉन्‍च होगा। अंदाज लगाया जा रहा है क‍ि हमेशा की तरह ही एंड्रायड ओ का नाम भी क‍िसी स्‍वीट पर या फ‍िर कूकीज पर होगा। वहीं इसके फीचर्स को लेकर भी चर्चा कि‍ इसकी कनेक्टिविटी से लेकर

138

सोशल मीडिया की ये लड़कियां खतरनाक हैं, सेक्स के ज़रिए सारी जानकारी उड़ा ले रही हैं

4 अगस्त 2017
0
0
0

प्यार इंसान की फितरत में शामिल होता है, क्योंकि प्यार पाकर इंसान अच्छा महसूस करता है. सुकून मिलता है. इस वजह से हर किसी को अपने प्यार की तलाश रहती है. प्यार हथियार भी बन सकता है, इसके बारे में कोई नहीं सोचता. चीन और पाकिस्तान ने इंडियन आर्मी के अफसरों को फंसाने के लिए प्यार को ही हथियार बनाया है. इ

139

देखिए वो 15 तस्वीरें, जब सानिया मिर्जा को उनकी ड्रेस के कारण सुनने पड़े भद्दे कमेंट्स

22 अगस्त 2017
0
0
0

सानिया मिर्जा की कुछ ऐसी तस्वीरें भी वायरल हुई थी।सानिया मिर्जा एक बेहतरीन टेनिस प्लेयर हैं। उन्होनें इस क्षेत्र में भारत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान दिलाई है। लेकिन सानिया का खेल ही नहीं बल्कि उनका ग्लैमरस अंदाज भी उन्हें चर्चा में बनाए रखता है। एक वक्त था जब सानिया के आउटफिट के साथ-साथ

140

फेसबुक का वो कमाल का फीचर, जिसके बारे में हमें पता ही नहीं

31 जुलाई 2017
0
0
0

सोशल वेबसाइट्स अपने आप को मार्केट में बनाए रखने के लिए नए-नए प्रयोग कर रही हैं. टाइम-टाइम पर नई सुविधाएं दे रही हैं, ताकि उनका यूजर तो उनसे जुड़ा ही रहे, साथ ही और भी लोग उससे जुड़ने की कोशिश करें. अभी वाट्सएप पर यूट्यूब के वीडियो चलने वाली खबर तो आपने सुनी होगी, अब फेसबुक

141

असम में एक 12 साल की बच्ची का रेप हुआ है, मीडिया में हवा तक नहीं है

23 अगस्त 2017
0
1
0

रेप एक जघन्य अपराध है, चाहे किसी का भी रेप हो. मगर रेप जब किसी बच्चे के साथ होता है, सबसे भरोसा उठने लगता है. लगता है सब ख़त्म हो गया. खुद पर से भी भरोसा उठने लगता है. मन में उठ रहे सवालों के जवाब नहीं मिलते. हम सोचते हैं कि आखिर क्या करें कि ये रुक जाए. मगर हम कुछ भी कर प

142

डियर मैनफोर्स, हिम्मत है तो गांजा फ्लेवर कॉन्डम बनाओ!

4 अगस्त 2017
0
0
0

बड़ी भसड़ है यार लाइफ में. लोगों के सामने ऑप्शन्स इत्ते ज्यादा हैं कि पब्लिक कनफ्यूज होकर रह गई है. पॉर्न वेबसाइट्स की कैटेगरीज से ज्यादा फ्लेवर में कॉन्डम मैनफोर्स कंपनी पहले से ही दे रही है. अब एक नया आ गया है. अचार फ्लेवर. ऐसा खबरों में बताया जा रहा है. जिस फेसबुक पेज पर ये बात कही गई है वो है तो

143

ट्रिपल तलाक पर पाबंदी ठीक, नर्क जैसी शादियों से छुटकारा आसान भी तो करें हुज़ूर

23 अगस्त 2017
0
0
0

ट्रिपल तलाक़ पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला उम्दा है. अब सरकार को चाहिए कि वो कानून बनाने की दिशा में काम करें. इसी बीच भारत की विवाह संस्था के बारे में मुझे कुछ कहना है. इसकी कुछ घातक खामियों पर ध्यान देना भी उतना ही ज़रूरी है.डिस्क्लेमरहो सकता है यह लेख पढ़कर हम भारतीयों के

144

ये हैं क्रिकेट के इतिहास की 5 सबसे बड़ी चीटिंग्स, पाकिस्तान की चीटिंग देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

28 जुलाई 2017
0
0
0

इंडियन होने के नाते क्रिकेट हम सब के दिलों में रहता है। बचपन में गर्मी की छुट्टी का इंतजार भी हम इसीलिए करते थे ताकि दिनभर क्रिकेट खेल सकें। धूप हो या बारिश, क्रिकेट सब पर भारी पड़ता था। उन दिनों हमारी टीम में एक ऐसा शख्स जरूर होता था जो क

145

9 साल बाद रिहा हुए ले. कर्नल पुरोहित एक बदनसीब खुफिया एजेंट हैं या सेना में पहले आतंकवादी?

23 अगस्त 2017
0
1
0

किसी आतंकी हमले के मामले में आरोपी बनाए गए देश के पहले सैन्य अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित आखिर जेल से बाहर आ गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 21 अगस्त, 2017 की सुबह उन्हें 2008 में हुए मालेगांव ब्लास्ट केस में बेल दे दी थी. तब से 23 अगस्त, 2017 की सुबह तक का समय

146

नीच लोग इसे दीपिका का 'न्यूड फोटोशूट' बताकर वायरल कर रहे हैं

5 अगस्त 2017
0
0
0

मैगजीन कवर वैसे तो हर महीने नए-नए आते हैं. मगर कुछ कवर्स ऐसे होते हैं जो हमेशा याद किए जाते हैं. वजह कुछ भी हो सकती है, उनका अच्छा होना या बुरा होना.मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाना हर एक्टर या एक्ट्रेस के लिए बड़ी खबर रहती है. अपने फेवरेट स्टार के बारे में हम सब ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं. मगर बीत

147

ट्विंकल का इस फोटो को दूसरी बार ट्वीट करने से ज्यादा शर्मनाक कुछ और नहीं

23 अगस्त 2017
0
1
1

कुछ बार पहले भी बहुत बुरा लगा था जब ट्विंकल खन्ना ने अपने फूहड़ जोक्स से अपने सेलेब्रिटी स्टेटस की माइलेज लेने की कोशिश की थी. जैसे उन्होंने 2015 में एक इवेंट में करण जौहर से एक सवाल किया था जो मायावती के बारे में था. मायावती इसलिए क्योंकि वे और करण अंग्रेजी भाषा जानने की

148

ब्रह्मा की हरकतों से इतने परेशान हुए शिव कि उनका सिर धड़ से अलग कर दिया

31 जुलाई 2017
0
1
0

ऐसा कहा जाता है कि ब्रह्मा दुनिया बनाने वाले हैं और शिव नाश करने वाले. लेकिन आपको पता है कि एक बार शिव ने ब्रह्मा का नाश करने के लिए उनकी मुंडी ही काट दी थी. ये कहानी “शिव के सात रहस्य” किताब में आई है. हिंदू माइथॉलजी के जानकार देवदत्त पटनायक ने लिखी है.कहानी ये है.

149

ये 10 चीजें किसी को गलती से भी मत देना उधार, हो जाएगी मुसीबत

24 अगस्त 2017
0
0
0

हर इंसान के ईयर वैक्स में यूनिक बैक्टीरियल फ्लोरा बैलेंस होता है, जो ईयरफोन शेयर करने पर डिस्टर्ब हो जाता है। इसकी वजह से कानों के इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में कोई ईयरफोन मांगे तो उसे मना कर देना चाहिए।अक्सर लड़कियां आपस में लिपस्टिक या लिप ग्लॉस शेयर कर लेती

150

किस चीज के लिए महिलाये क्र रही है टोटके ?

5 अगस्त 2017
0
0
0

पश्चिमी यूपी में भी महिलाओं की चोटी कटने से स्थानीय लोग दहशत में हैं। खौफ का आलम यह है कि अब लोग इससे बचने के लिए तरह-तरह के टोटके करने लगे हैं। चोटी कटने से बचाने के लिए महिलाएं हेलमेट तक लगाकर सोने लगी हैं। कहीं लोग घरों के बाहर नीम की टहनी टांग रहे हैं तो कहीं महिलाएं पैरों पर लाल रंग लगा रही ह

151

बच्चे को पीटकर पढ़ाने वाले मां बाप क्या इस एक बात की गारंटी ले सकते हैं?

24 अगस्त 2017
0
0
0

उस बच्ची के वीडियो ने तो हंगामा काट दिया भाईसाब. पहले तो सब देखकर खी खी खी खी कर रहे थे. लेकिन विराट कोहली ने जब कुछ गरम सा लिख दिया तो सब ठंडे पड़ गए. सबको अपने हंसे पर गिल्ट होने लगा. लेकिन फिर भी कुछ लोग कतई ढीठ निकले. उनका डायलॉग था “अरे बच्चे ऐसे ही होते हैं, सख्ती क

152

200 रुपये का नोट आएगा ?

26 जुलाई 2017
0
0
0

8 नवंबर, 2016 की रात प्रधानमंत्री मोदी ने टीवी पर ऐलान किया था कि तत्काल प्रभाव से 500 और 1000 के नोट काग़ज़ के टुकड़े बन गए हैं. वैसा ही अब 2000 के नोट के साथ हो सकता है. सरकारी टॉप क्लास अधिकारियों ने इंडिया टुडे को बताया है कि वो 2000 रुपए के नोट को 200 रुपये के नोट से रीप्लेस करने का प्लान कर रहे ह

153

ये वीडियो बताता है कि स्टंप्स के पीछे धोनी का कितना आतंक है

25 अगस्त 2017
0
0
0

पहले वीडियो देख लो. आतंक का माजरा बाद में समझाते हैं.dhoni stumping fumble from Akshay Kokde on Vimeo.ये वीडियो इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे वन डे सीरीज के दूसरे मैच का है. मैच आज 24 अगस्त को पल्ले

154

हार की कगार पर कांग्रेस के 'चाणक्य'

8 अगस्त 2017
0
0
0

…तो कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले अहमद पटेल का राजनैतिक भविष्य खतरे में है. आज सुबह 9 बजे गुजरात के विधायक राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालने निकल चुके हैं. शाम चार बजे तक वोटिंग होगी और इसके बाद अहमद पटेल के साथ ही कांग्रेस के भविष्य का भी आकलन शुरू हो जाएगा.बनता-बिगड़ता

155

पहली बार क्यों जारी हुए 200 रुपये के नोट, ये है असली वजह

25 अगस्त 2017
0
0
0

200 का नोट आने की खबर जंगल में आग की तरह फैली हुई है. खबर सुनके कुछ लोग जबरन खुश हैं और घर, बार, सरकार सबको बधाई देते फिर रहे हैं. तो कुछ दुख में ये लंबे-लंबे तर्क दे रहे हैं मानो उनके इसी 200 रुपये की चुंगी लगने वाली है. खैर इन लोगों का रा

156

2019 में नरेंद्र मोदी का कोई नहीं कर सकता है मुकाबला: नीतीश कुमार

31 जुलाई 2017
0
0
0

पटनाबिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को साफ किया कि दिल्ली की गद्दी पर पीएम नरेंद्र मोदी का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। एनडीए सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नही

157

निजता का कानून आपकी जिंदगी पर क्या असर डालेगा, जान लीजिए

25 अगस्त 2017
0
0
0

हमें बचपन से अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, रूस और जापान जैसे देशों का हवाला देते हुए बताया गया है कि ये देश दुनिया में अव्वल हैं. इन देशों के इतिहास और संविधान पर नजर डालने पर पता चलता है कि ये सिर्फ तकनीकी सम्पन्नता या रिच हिस्ट्री के चलते महान नहीं बने हैं. बल्कि ये उस खुले

158

शरीर के बाल साफ़ करना ही क्यों, रेप से बचने के लिए औरतों को नहाना भी छोड़ देना चाहिए

8 अगस्त 2017
0
0
0

साल 2007 में पाकिस्तान की लाल मस्जिद के इमाम गाजी अब्दुल रशीद की हत्या हुई थी. इसका इल्ज़ाम पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ पर लगा था. लाल मस्जिद शुहदा फाउंडेशन की तरफ से वकील थे तारिक असद. उन्होंने केस लड़ा और पहचान बना ली. हालांकि परवेज़ मुशर्रफ इस केस में बच निकले थे. इन्ह

159

ऐसे जुगाड़ जो बदल सकते हैं आपकी ज़िन्दगी इनमें से कुछ आपके भी काम आ सकते हैं।

26 अगस्त 2017
0
0
1

दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं। कुछ लोग किसी चीज से वही काम करते हैं, जो किया जाना चाहिए। लेकिन कुछ लोग डेढ़ शाणे होते हैं और वो किसी चीज का कुछ भी काम ले सकते हैं। वैसे इसे सरल शब्दों में जुगाड़ भी कहा जा सकता है। अब हमारे एक दोस्त का ही उदाहरण ले लीजिए। आम लोग प्रेस का

160

केआरके ने शेयर कर दी सारा अली खान की बिकिनी फोटो, लोगों ने ली जमकर क्लास

28 जुलाई 2017
0
1
0

केआरके मतलब कमाल आर. खान का नाम कौन नहीं जानता है। सोशल मीडिया पर लगातार विवादों में रहने वाले नामों में से एक नाम है केआरके। कभी करण जौहर तो कभी अजय देवगन। कभी करीना कपूर तो कभी आलिया भट्ट। शायद ही ऐसा कोई नाम होगा जिस पर केआरके ने कभी कोई कमेंट नहीं किया है। अभी मेरी नज

161

बाबा राम रहीम केस में सबसे ज़्यादा मूर्खता वाली बात भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कही है

26 अगस्त 2017
0
0
1

साक्षी महाराज. बीजेपी के सांसद. भाजपा की उन मिसाइलों में से एक जिन पर पार्टी का कोई कंट्रोल नहीं दिखाई देता. खुद ब खुद चल जाती है. याद नहीं आता आख़िरी बार कब इस शख्स ने कोई ऐसी बात कही हो जो सेंसिबल हो, बेतुकी न हो. एक से बढ़कर एक ऊलजलूल बयानों के लिए मशहूर साक्षी महाराज ने

162

लड़कियों को भी नहीं पता होंगी 10 ऐसी बातें जो लड़कों को उनकी तरफ करती हैं अट्रैक्ट

8 अगस्त 2017
0
0
0

जी हाँ! आपका देखने का तरीका लड़कों को आपका दीवाना बना सकता है। लड़की जब कातिलाना अदाओं से लड़के की तरफ देखती है तो लड़का उन आँखों में डूबता चला जाता है। अगर आप किसी को वाकई पसंद करती हैं तो उन्हें भरपूर निगाहों से देखना तो बनता है।जी हाँ। लड़की के लुक्स भले ही बहुत ज्यादा सुन्

163

कौन है ये मोईन कुरैशी, जिसने भैंस का मीट बेचकर करोड़ों रुपये विदेश में रख रहा है?

26 अगस्त 2017
0
0
0

अक्सर ये खबरें छपती हैं चारों ओर. कैसा लगता है ये पढ़ के? लगता है कि ये आदमी समय, काल, दशा, दिशा सबसे परे है. कोई हाथ नहीं डाल सकता, इसकी जो मर्जी होगी कर लेगा:-मीट कारोबारी मोईन कुरैशी से हवाला कारोबार के बारे में हुई पूछताछ -विदेश से लौटने के बाद ही मोईन कुरैशी पहुंचा ई

164

ये हैं विश्व के सबसे अमीर पॉर्न स्टार

31 जुलाई 2017
0
0
0

हालिया सर्वे में सामने आया है कि पॉर्न जगत की सालाना कमाई 90 अरब डॉलर (करीब 6 लाख करोड़ रुपये) से लेकर 99 अरब डॉलर (करीब 6.60 लाख करोड़ रुपये) तक है। यह अमेरिका की बड़ी स्पार्ट्स लीग्स और यहां तक कि हॉलिवुड की कमाई से भी ज्यादा है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक कर मिलिए सबसे अ

165

7 साल पहले थाली लगाकर लौटा दिया था, आज मोदी को खाना खिला रहे हैं नीतीश

26 अगस्त 2017
0
0
0

लंच ज्यादा महत्वपूर्ण होता है या डिनर?पितृसत्तात्मक समाज में एक कहावत चलती है. मर्द के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है. भारत के दो बड़े नेताओं के बीच ये बात एक तरीके से सही साबित हो रही है.बिहार में बाढ़ का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीती

166

इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने चुनी गलत साड़ी, पब्लिक के सामने होना पड़ा शर्मिंदा

8 अगस्त 2017
0
0
0

शिल्पा ने ड्रेस तो बिल्कुल ऐश्वर्या राय -अभिषेक बच्चन के रिसेप्शन के हिसाब से चुना था। लेकिन वो इतना डीप नेक था कि वो खुद भी उसे नहीं संभाल पा रही थीं।अनुष्का शर्मा का ड्रेसिंग स्टाइल काफी कूल किस्म का है। हालांकि वो साड़ी में भी काफी सेक्सी लगती हैं। मगर इस साड़ी में उनका क्लीवेज कुछ ज्यादा ही नजर आ

167

सत्यवचन है भाई, लाइफ के फंडे तो भारत की सड़कों पर ही स्पष्ट होते हैं ऐसे ही कुछ फनी फोटो देख के हसी नहीं रोक पाएंगे

28 अगस्त 2017
0
0
0

अपने मन की बात प्रकट करने के बहुत तरीके हैं. कुछ लोग इंटरनेट पर ब्लॉग लिखते हैं, तो कुछ वीडियो बनाते हैं. कुछ शायरी से अपनी बात कह जाते हैं, तो कुछ अदाकारी से. लेकिन हमारे देश में कई ऐसे लोग भी हैं, जिनके मन की बात उनकी गाड़ी पर उतर आती है. इसमें से कई बातें आपको सोचने पर मजबूर कर देती हैं ऐसे आर्टिस

168

इंडिया में पॉर्न की ऐसी दीवानगी है, आंकड़े देखकर आंखें निकल आएंगी

27 जुलाई 2017
0
0
0

नर्सरी से कक्षा पांच तक हमें यही पढ़ाया जाता है कि जिंदगी की तीन मूलभूत आवश्यकताएं हैं- रोटी, कपड़ा और मकान. अंग्रेजी वालों का तो नहीं पता, लेकिन हिंदी मीडियम में तो यही पढ़ाया जाता है. किंतु यही बात पढ़ने वाला लौंडा जब 10वीं-12वीं में पहुंचता है, तब तक उसकी जिंदगी में एक और मूलभूत आवश्यकता जुड़ चुक

169

राम रहीम के दामाद ने किया अबतक का सबसे बड़ा खुलासा, बताया सिर्फ साध्वियों के साथ नहीं बल्कि अपनी खुद की बेटी के साथ बाबा राम रहीम…

28 अगस्त 2017
0
0
0

‘बलात्कारी बाबा’ की गिरफ़्तारी के बाद से देश ने ना जाने कितने ही खुलासे देखें हैं. एक के बाद एक हो रहे इन खुलासों से जहाँ देश दंग है इसी बीच बाबा राम रहीम के दामाद ने बाबा के बारे में ऐसा चौंकाने वाला खुलासा कर दिया है जिसे सुनकर आपके पैरों तले की ज़मीन खिसकनी तय है.2009 दि

170

इस गांव में लड़कियां 12 साल की उम्र में अपने आप लड़का बन जाती हैं

8 अगस्त 2017
0
0
0

करीबीयन देश डोमिनिकन रिपब्लिक में एक छोटा सा गांव है, नाम है ला सेलिनास. यहां के बच्चे एक अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रहे हैं. एक बीमारी जो महज बीमारी नहीं, यहां के युवाओं की पहचान का सवाल बन चुकी है.जहां लाल निशान हैं, वहीं है ये गांव. सोर्स: गूगल मैप्सइस गांव में हर 90 बच्च

171

सिगरेट उसने पी, कैंसर उसे हुआ लेकिन हत्या दोस्त की कर दी,जानिए क्यों

28 अगस्त 2017
0
0
0

25 साल का एक आदमी अपने साथ जो कुछ भी करता है, उसके लिए कोई दूसरा ज़िम्मेदार नहीं होता. मसलन के 25 साल के आदमी का ये कहना बिलकुल ग़लत है कि किसी ने उसे बुरी लत लगा दी. इसके लिए उस आदमी से ज़्यादा ज़िम्मेदार और कोई नहीं है.वेस्ट दिल्ली के एक होटल

172

टैक्स से बचने के लिए व्यापारियों ने निकाला 'चोर रास्ता'!

1 अगस्त 2017
0
0
1

नई दिल्लीटैक्स से बचने के लिए चेन्नै के एक दुकानदार ने एक जोड़ी जूते को अलग-अलग कर बेचना शुरू कर दिया है। वह इसके लिए दो बिल भी बना रहा है। इसी तरह से एक गारमेंट्स विक्रेता टुपट्टे को सलवार सूट से अलग बेच रहा है। सालों तक एक बासमती चावल बेचने वाली कंपनी ने विज्ञापन देकर अ

173

आपकी जिंदगी आसान बना देंगे ये 10 अाविष्कार, फिटनेस से फैशन तक की बातें हैं शामिल आप इन्हें जरूर खरीदना चाहेंगे।

29 अगस्त 2017
0
0
0

एक वक्त था जब इंसान जंगलों में रहा करता था। पत्थर से आग जलाया करता था। जानवरों को मारकर खाया करता था। किसी को मैसेज भेजना होता था तो कबूतर के पैरों में चिट्ठी चिपकाकर भेजा करता था। मगर धीरे-धीरे उसने अाविष्कार कर अपनी जिंदगी को आसान बनाना शुरू किया। आज आप देखेंगे तो पाएंग

174

शर्मनाक : किसान की बेटी को नंगा किया, पीटा, वीडियो बनाया और वायरल कर दिया

9 अगस्त 2017
0
0
0

नंगा करके सजा देना. ये कौन सा तरीका निकला है समझ नहीं आता. लोग खुद ही फैसले करने लगे हैं. कानून की अनदेखी कर रहे हैं. उसका तो खौफ है ही नहीं. कहीं भीड़ किसी को मार देती है. तो किसी को नंगा करके घुमा देती है. पुलिस को जानकरी तब मिलती है जब सोशल मीडिया पर घटना बहुत वायरल हो

175

WhatsApp पर एक्सपेक्टेशन से कोसो दूर होती है रियलिटी, गुदगुदाएंगे ये स्क्रीनशॉट्स ये है हर दूसरे लड़के की कहानी।

29 अगस्त 2017
0
0
1

पहले लड़के और लकड़ी की मुलाकात सिर्फ ट्रैन, स्कूल, कॉलेज जैसी जगहों पर होती थी, मगर अब ये मुलाकात Facebook, Instagram और Tinder जैसी चीजों पर भी होती है। लड़की से बात-चीत शुरू होते ही सिंगल लड़कों का सबसे अहम सवाल ये होता है कि "WhatsApp पर हो क्या?"WhatsApp नंबर मिल गया तो स

176

BSNL पर हुआ मालवेयर अटैक, ब्रॉडबैंड यूजर्स बदल लें पासवर्ड

28 जुलाई 2017
0
0
0

BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड कस्टमर्स से पासवर्ड बदलने को कहा है. सरकारी टेलकॉम विभाग के मुताबिक, उनके ब्रॉडबैंड सिस्टम पर मालवेयर अटैक हुआ था, इसलिए सभी यूजर्स डिफॉल्ट पासवर्ड जल्द से जल्द बदल लें.BSNL ने गुरुवार को बताया कि इस मालवेयर अटैक से 2,000 ब्रॉडबैंड मॉडम प्रभावित हुए हैं. इनमें से ज्यादातर वे क

177

हिंदी फिल्मों के 7 कैरेक्टर्स जिनको सिर्फ मेकअप के लिए याद रखा जाएगा

29 अगस्त 2017
0
0
1

हम यहां रोबोट की गाथा गाने के लिए आपकी उंगली पकड़ के नहीं लाए हैं. असली मसला ये है कि अक्षय और रजनी, दोनों का मेकअप होते इस फिल्म की मेकिंग में दिखाया गया है. वो मेकिंग देख लो फिर बताते हैं. अमा पौने दो मिनट का है बस. देख लिए हो तो आगे बढ़ो. हम बताएंगे बॉलीवुड की फिल्मों

178

क्‍या राज बताते हैं सड़क किनारे लगे हुए ये रंग बिरंगे मील के पत्‍थर

9 अगस्त 2017
0
0
0

शहर के शोरगुल से दूर साफ सुथरी चौड़ी सड़क पर लॉन्ग ड्राइव का अपना ही मजा है। आप चाहे कार में हों या बाइक पर। दोस्तों, परिवार या गर्लफ्रेंड के साथ हाईवे पर ऐसा सफर हमेशा ही यादगार रहता है। वैसे क्या आपने कभी ध्यान दिया है कि इन हाईवे पर चलते वक्त सड़क किनारे लगे हुए माइलस्

179

इस आर्टिस्ट ने 6 घंटे के लिए लोगों को अपने साथ कुछ भी करने की छूट दी

29 अगस्त 2017
0
0
0

मरीना अब्रामोविच एक परफॉरमेंस आर्टिस्ट हैं. यूगोस्लाविया से आती हैं. इनका काम अनोखा है. क्योंकि इनकी परफॉरमेंस में ऐसा नहीं होता कि ये किसी स्टेज पर हों, और बाकी लोग इन्हें देख या सुन रहे हों. इनकी परफॉरमेंस ये ध्यान में रखते हुए की जातीं हैं कि वहां मौजूद सभी लोग इसका हि

180

लॉकअप में इस मॉडल के साथ जो हुआ, उससे पुलिस पर से भरोसा उठने लगता है

1 अगस्त 2017
0
0
0

पुलिस स्टेशन के अंदर किसी औरत को हैरेस किए जाने के इतने वाकये घट चुके हैं कि अब हम इन खबरों को रुक कर पढ़ते भी नहीं. लेकिन कोलंबिया की एक मॉडल के साथ जो हुआ वो सारी हदें पार करने वाला था. यहां एक मॉडल को चेन से खिड़की से बांध कर रखा गया था. उन्हें पुलिस स्टेशन में मौज

181

ये पादरी बच्चों का पॉर्न देखता था, वजह जानकर सिर पीट लेंगे

29 अगस्त 2017
0
0
0

कहते हैं कि भक्ति दिल से हो, तो भगवान भक्तों के इल्जाम भी अपने सिर ले लेता है. अमेरिका में हुआ एक दिलचस्प वाकया आपको भगवान और भक्त के रिश्ते को देखने का नया चश्मा देगा. इस केस में भक्त ने एक बेहद अश्लील और भद्दा अपराध किया. पकड़े जाने पर उसने सारा ठीकरा भगवान के सिर फोड़

182

रेप के बाद प्रेगनेंट हुई 10 साल की बच्ची के पिता की बात सुनकर रोना आ जाता है

9 अगस्त 2017
0
0
0

जनवरी 2017: मेघालय. 14 साल की एक बच्ची का रेप हुआ. आरोप लगा एक निर्दलीय विधायक पर. यानी ऐसे आदमी पर, जिसे जनता ने अपने लिए नियम-कानून बनाने के लिए चुना था.मार्च 2017: दिल्ली, होली का समय. गोविंदपुरी इलाके से एक नाबालिग लड़के को उठाया गया, रेप कर रात 10 बजे उसके घर के पास छ

183

एस बद्रीनाथ : रॉबिन सिंह के साथ रणजी खेला, CSK की रीढ़ बन गया पर इंडिया के लिए नहीं जमा

30 अगस्त 2017
0
0
0

“मैंने 2000 में डेब्यू किया था. तब मैं 20 साल का हूं. और ये एक बहुत लम्बा सफ़र रहा है. लेकिन ये सब कुछ काफी जल्दी होता हुआ लगा और कई बार काफी कुछ धुंधला सा लगता है. इन सालों में मैं बहुत बार फ़ेल हुआ और कई बार मैं सब कुछ छोड़कर खुद को मार देना चाहता था. कई बार मैंने सोचा कि

184

दर्द की दवाएं ( Pain killers )

26 जुलाई 2017
0
1
0

दर्द की दवाएं ( Pain killers )बीमारी के जितने भी लक्षण हैं उनमें से सबसे अधिक पाए जाने वाला लक्षण है दर्द. शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसने कभी दर्द अनुभव न किया हो. सर दर्द, दांत दर्द, कान व गले का दर्द, पेट दर्द, चोट का दर्द, बुखार आदि में होने वाला शरीर का दर्द इत्यादि ऐसे दर्द हैं जो कम समय

185

परमाणु विस्फोट की उस जगह की कहानी जहां का कचरा हटाने में तीन देशों को 17 साल लगे

30 अगस्त 2017
0
0
0

बमों में जो ‘बम-बम’ होता है उसे न्यूक्लियर बम कहते हैं. किन्नी जोर से फटता है और फटने के बाद क्या होता है, ये जानने के लिए आप हिरोशिमा-नागासाकी गूगल करें. ऐसे नतीजे होते हैं जिसके लिए भयानक और भयंकर शब्द बहुत छोटे पड़ जाते हैं. लेकिन न्यूक्लियर बम जब किसी शहर पर नहीं भी गिर रहा होता, तब भी लोगों की

186

इससे बुरा नहीं हो सकता कि जवान बाथरूम में जाकर तलाशी के बहाने स्टूडेंट्स के कपड़े उतरवाएं

10 अगस्त 2017
0
0
1

रक्षा बंधन का मौका था. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रेजिडेंशल स्कूल में प्रोग्राम चल रहा था. CRPF के जवानों को 500 लड़कियां राखी बांधने आई थीं. आरोप है कि कुछ लड़कियां बाथरूम में गईं तो वहां तैनात CRPF के जवान भी उनके पीछे-पीछे गए. और तलाशी के नाम पर उनके कपड़े उतरवाए. लड़कि

187

जिन पत्नियों के लिए हर रात बेडरूम में घुसना टॉर्चर है, उनका रेप, रेप नहीं कहलाता

30 अगस्त 2017
0
0
0

‘हर रात एक बुरे सपने जैसी थी. कमरे में घुसने के पहले मैं कांपने लगती थी. जो मंजर कमरे के अंदर मेरा इंतजार कर रहा होता था, उसके बारे में सोचकर ही डर लगता था. हर रात हमारे बेडरूम में जो होता, वो वैसा सुखद नहीं था जैसा आमतौर पर पति और पत्नी के बीच होता है. मुझे ऐसा लगता उसने

188

घरों में घुसकर अय्याशी करता था लश्कर का 'पोस्टर ब्वॉय' दुजाना

1 अगस्त 2017
0
0
0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया. वह आतंकी कासिम की मौत के बाद वहां लश्कर का काम देख रहा था. वह लश्कर का नया पोस्टर ब्वॉय था और युवाओं में काफी मशहूर हो रहा था. पुलिस ने बताया है कि दुजाना किसी के भी घर में घुस जाता था और अय

189

क्या सचमुच ऐश्वर्या राय ने गणपति पूजा में सर मुंड़ा लिया है?

31 अगस्त 2017
0
0
1

भगवान ने इंसान बनाया. एक इंट्रेस्टिंग इंसान ने कैमरा बनाया. एक बहुत ही ज़्यादा मज़ेदार इंसान ने फ़ोटोशॉप बनाया. अब भगवान ctrl+z दबाते घूम रहे हैं लेकिन कुछ चीज़ें एक बार सेव हो जाने के बाद अन-डू नहीं होतीं. इसका फ़ायदा ये है कि हमें स्टोरी आइडिया मिलते रहते हैं. जय हो फोटोशॉप

190

सब गुजरात में लगे रहे, अमित शाह यूपी में खेल कर गए

11 अगस्त 2017
0
1
2

सपा और बीएसपी नेताओं ने जनता का ढेर सारा पैसा बचा दिया है. यह पैसा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके चार मंत्रियों को सदन का सदस्य बनाने के लिए होने वाले विधानसभा चुनाव में खर्च होना था. हालांकि अब ऐसी नौबत नहीं आने वाली है. ऐसा इसलिए, क्योंकि सपा नेता अशोक वाजपे

191

13 किलो वजन घटाया, IPL को गरियाया, फिर टीम इंडिया में आया ये लड़का

31 अगस्त 2017
0
0
0

पालघर स्टेशन से तड़के 3.30 बजे वो ट्रेन चलती थी. 13 साल का वो लड़का रोज ट्रेन पकड़ता. करीब 90 किलोमीटर के थकाऊ सफर के बाद वह मुंबई के चर्चगेट स्टेशन पर उतरता. उसका मकसद था, क्रिकेट खेलना. जितना हो सके, उतना खेलना.जब उसे इंडिया की टेस्ट टीम में अपने सेलेक्शन की खबर मिली थी

192

कोचिंग पढ़ते-पढ़ते गुरु जी से इश्क कर बैठी नाबालिग छात्रा, कर ली शादी, अब...

28 जुलाई 2017
0
0
0

कहते हैं प्यार और जंग में सब जायज है। कुछ ऐसा ही वाकया देखने को मिला यूपी के आजमगढ़ में जहां एक नाबालिग छात्रा कोचिंग में पढ़ते-पढ़ते अपने ही गुरु को दिल दे बैठी और अब उसे इसका परिणाम भुगतना पड़ रहा है।एसटीएफ की लखनऊ यूनिट द्वारा बुधवार रात मुरादाबाद के मझोला इलाके से एक

193

जेल में बंद डॉन को नहीं मिली कई सालों से परोल, फिर भी बन गया बाप

11 अगस्त 2017
0
0
0

मुंबईआरोपी जेल में बंद हो, उसे पिछले कई सालों में परोल पर भी न छोड़ा गया हो, फिर भी वह बाप बन जाए, यह खबर चौंकाने वाली है। मगर विश्वस्त सूत्र ने एनबीटी से दावा किया कि अंडरवर्ल्ड से जुड़े एक डॉन के साथ ऐसा ही हुआ। इस डॉन के खिलाफ महाराष्ट्र के अलावा कई अन्य प्रदेशों में

194

मोदी सरकार

26 जुलाई 2017
0
0
0

मोदी आज के समय के सबसे बड़े नेता के रूप में अपनी छवि बनाया है | मोदी आज पुरे देश में अपने भारत का नामकर रहे है मोदी प्रधानमंत्री बने के बाद कई योजना बनाए लेकिन कुछ योजना सफल हुई कुछ योजनाये बनाई|जिसमे की नोटबंदी योजना काला धन को खत्म करने के लियें किया गया था लेकिन काला धन तो दूर की बात भ्रष्टच

195

वयस्क टीकाकरण

26 जुलाई 2017
0
1
0

हमारे शरीर में इंफेक्शन से होने वाली बीमारियों से लड़ने के लिए प्रकृति ने एक सिस्टम बनाया है जिसे रोग प्रतिरोध तंत्र (इम्यून सिस्टम,immune system) कहते हैं. जब भी कोई बैक्टीरिया या वायरस हमारे शरीर में पहली बार प्रवेश करता है तो इस इम्यून सिस्टम की कोशिकाएं (cells) उसको पहचान कर उसके खिलाफ एंटीबॉडी

196

स्वस्थ शरीर है सबसे बड़ा खजाना !

27 जुलाई 2017
0
1
0

आधुनिक जीवन शैली की तेज रफ्तार एवं भागदौड़ भरी जिंदगी में सेहत का विषय बहुत पीछे रह गया है और नतीजा यह निकला की आज हम युवावस्था में ही ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, ह्रदय रोग, कोलेस्ट्रोल, मोटापा, गठिया, थायरॉइड जैसे रोगों से पीड़ित होने लगे हैं जो कि पहले प्रोढ़ावस्था एवं व्रद्धावस्था में होते थे और इसकी सबस

197

महिला क्रिकट टीम से मिले पीएम मोदी, कहा- देश के 125 करोड़ लोगों ने ली हार की जिम्मेवारी और ये है बड़ी जीत

28 जुलाई 2017
0
0
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की और खिलाड़ियों को बताया कि उन्होंने देश की बेटियों की तरह भारत को गौरवान्वित किया।टीम महिला विश्व कप में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटी है जिसमें भारत को फाइनल में इंग्लैंड से हार मिली थी। मोदी ने फाइनल मैच से पहले टीम और खिलाड़ियों

198

ओ तेरी...गीले मोजे पहनकर सोने से भी फायदा होता है, ये तो आज पता चला

31 जुलाई 2017
0
0
0

पहले तो आपको बता दें कि पांव की तंत्रिका शरीर के आंतरिक अंगों तक सीधे पहुंच जाती है। पैरों की तंत्रिका तंत्र भी सैकड़ों-हजारों की मात्रा में होती है। यही कारण है कि पैरों से सीधा असर दिमाग एवं शरीर पर होता है।अब आप पूछेंगे कि गीले मोजे का क्या संबंध है तो आपको बता दें कि

199

इस कांग्रेसी नेता ने 50 लाख देकर खुद पर गोलियां चलवाईं, मगर क्यों?

3 अगस्त 2017
0
0
0

शातिर होने में और मूर्ख होने में बहुत महीन अंतर है. अंतर क्या, बस एक सिंपल फंडा है. आप कामयाब हो गए तो शातिर, और फेल हुए तो मूर्ख. फ़िल्मी स्टाइल में प्लान बनाते वक्त कई लोग उन गलतियों के बारे में बिल्कुल नहीं सोचते, जिन्हें फिल्मवाले दि

200

इस आसान ट्रिक से हो जाएं WhatsApp ग्रुप में ज्वाइन, बिना एडमिन की परमिशन के

17 अगस्त 2017
0
0
0

कहते हैं ना कि कोई प्लान तब तक प्लान नहीं माना जाता जब तक उसके लिए अलग से WhatsApp ग्रुप न बनाया जाए। WhatsApp ग्रुप्स आज कल प्लानिंग और नॉलेज शेयर करने के लिए बहुत अच्छा विकल्प बन चुके हैं। अगर आप किसी WhatsApp ग्रुप को ज्वाइन करना चाहते हैं, और आपका फ्रेंड उसका एडमिन नह

Loading ...