एआईबी, पुट चटनी और केनेडी सब्सिटियन की कॉमेडी की दीवानों के लिए अच्छी खबर है।
मोबाइल पर कॉमेडी की बढ़ती पसंद को देखते हुए यूट्यूब कॉमेडी का डोज बढ़ाने जा रहा
है। दरअसल मोबाइल पर कॉमेडी पसंद करने वाले लगातार बढ़ रहे हैं। बता दें कि एक साल
में मोबाइल के जरिये यूट्यूब पर कॉमेडी देखने वालों की संख्या 130 फीसदी बढ़ी है।
यही नहीं, खुद आर्टिस्ट भी अब टीवी के बजाय यूट्यूब को पहली पसंद बना रहे हैं। ऑनलाइन का
मुकाबला करने के लिए अब टीवी चैनल्स भी अपनी स्ट्रैटेजी बदल रहे हैं। ऑनलाइन
कॉमिडी में इस तरह की बढ़ोतरी का एक बड़ा कारण डिजिटल विज्ञापन भी हैं। जानकारों
का अुनमान है कि एक साल में डिजिटल विज्ञापन का मार्केट 30.5 फीसदी बढ़ेगा। यही
वजह है कि ज्यादा से ज्यादा कॉमेडियन अब यूट्यूब पर ही अपना चैनल शुरु करने की सोच
रहे हैं। इन्हीं सब के मद्देनज़र यूट्यूब इंडिया अगले महीने अपना पहला कॉमेडी सीरीज शुरू
करेगा। उल्लेखनीय है कि ये अब तक का सबसे बड़ा फ्री-ऑनलाइन कॉमेडी चैनल होगा। इसके
आने से टीवी चैनलों और ऑनलाइन कॉमेडी में नई जंग छिड़ने की पूरी संभावना है|